Move to Jagran APP

UP: पत्नी का जिस शख्स से चल रहा था चक्कर, उसे फोन करा बुलाया; फिर रिश्तेदार संग मिलकर कर दी बेरहमी से हत्या

घटना 9 मई की रात में कप्तानगंज में हुई थी। 10 मई की सुबह शख्स का शव मिला था। मामले की जांच कर रही पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Mon, 15 May 2023 05:14 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2023 05:14 PM (IST)
UP: पत्नी का जिस शख्स से चल रहा था चक्कर, उसे फोन करा बुलाया; फिर रिश्तेदार संग मिलकर कर दी बेरहमी से हत्या
पति ने पत्नी के साथ मिलकर बनाया आशिक को मारने का प्लान। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कुशीनगर, जागरण संवाददाता। जिले के कप्तानगंज के मलुकहीं के 25 वर्षीय गुलबहार उर्फ दिलजान की हत्या अवैध संबंध में हुई थी। अवैध संबंध की जानकारी होने पर महिला के पति ने उसे रास्ते से हटाने की योजना बनाई और पत्नी से फोन करा उसे रात को गांव के बाहर बुलवाया। रिश्तेदार संग लाठी व रॉड से सिर पर प्रहार कर दोनों ने उसकी हत्या कर दी। महिला समेत तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

यह है मामला

सीओ कसया कुंदन कुमार सिंह ने हाटा कोतवाली में पत्रकारों को बताया कि हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए कोतवाली हाटा पुलिस के साथ स्वाट टीम को भी लगाया गया था। घटनास्थल पर मिले सबूत तथा जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर लंगड़ी गांव के त्रिलोकीनाथ चौहान की भूमिका संदिग्ध मिली। पुलिस ने जब उसकी तलाश शुरू की तो पता चला वह पत्नी संग घर से फरार है। इसके बाद उसका लोकेशन सुकरौली बाजार में मिला। वहां से उसे पत्नी संग हिरासत में ले लिया गया।

स्वीकार किया अपराध

सख्ती बरतने पर वह टूट गया और अपना अपराध स्वीकार कर लिया। बताया कि गुलबहार का पत्नी से अवैध संबंध था। दोनों फोन पर अक्सर बातचीत करते थे। इसकी जानकारी होने पर गुलबहार को रास्ते से हटाने की योजना तैयार कर घटना वाली रात अपने रिश्तेदार व क्षेत्र के ही पिड़रा कटइला निवासी अंगद चौहान को बुलाया। फिर पत्नी से फोन करा गुलबहार को गांव के बाहर बुलाया। गांव के सरेह स्थित नाले में हम दोनों छिप गए। पत्नी वहीं खड़ी थी। गुलबहार वहां पहुंचा और पत्नी से बात चीत करने लगा। इस बीच मौका देख रॉड व लाठी से उसके सिर पर प्रहार कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

सीओ ने बताया कि पकड़े गए पति-पत्नी की निशानदेही पर घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त लाठी तथा मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया गया है। अंगद चौहान को भी पुलिस ने ढ़ाढा कस्बे से शाम को छह बजे गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि बीते 10 मई की सुबह गुलबहार का शव लगड़ी गांव के सरेह स्थित नाले के पास मिला था। वह टेंट चलाने का कार्य करता था और उसकी शादी नहीं हुई थी।

लगड़ी गांव में टेंट लगाने के दौरान उसका महिला से संपर्क हुआ और दोनों एक-दूसरे से बातचीत करने व मिलने लगे। गुलबहार के पिता दर्जी हैं और उन्होंने पुलिस को बताया था कि घटना वाली रात को उनका बेटा टेंट लगाने की बात बताकर घर से निकला था। पुलिस टीम में कोतवाल निर्भय सिंह, स्वाट प्रभारी सुशील शुक्ल, दारोगा आलोक यादव, अमरजीत चौहान आदि शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.