Move to Jagran APP

उपभोक्ताओं को लूट रहे गैस एजेंसी संचालक

गैस एजेंसी के ऑफिस में बुकिग पर्ची कटवाकर गोदाम से गैस सिलेंडर लेकर घर आते समय जरूर देख लें कि आपका होम डिलेवरी शुल्क कम किया गया है या नहीं। अगर ऐसा नहीं किया गया है तो आप लूटे जा रहे हैं। एजेंसी संचालक गैस सिलेंडर की होम डिलेवरी के नाम पर 27 रुपये वसूल रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 11:28 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 06:08 AM (IST)
उपभोक्ताओं को लूट रहे गैस एजेंसी संचालक
उपभोक्ताओं को लूट रहे गैस एजेंसी संचालक

कुशीनगर : गैस एजेंसी के ऑफिस में बुकिग पर्ची कटवाकर गोदाम से गैस सिलेंडर लेकर घर आते समय जरूर देख लें कि आपका होम डिलेवरी शुल्क कम किया गया है या नहीं। अगर ऐसा नहीं किया गया है तो आप लूटे जा रहे हैं। एजेंसी संचालक गैस सिलेंडर की होम डिलेवरी के नाम पर 27 रुपये वसूल रहे हैं। अगर उपभोक्ता खुद गोदाम पर जाकर सिलेंडर लेता हैं तो उसे होम डिलेवरी शुल्क की छूट मिलनी चाहिए। मौजूदा समय में सिलेंडर की कीमत 898.50 रुपये है, होम डिलेवरी शुल्क उसमें शामिल है। कई ऐसे केस सामने आ रहे हैं कि बुकिग की राशि के अलावा होम डिलीवरी का चार्ज भी लिया जा रहा है। पडरौना तहसील के अधिकांश गैस एजेंसियों पर प्रतिदिन काफी संख्या में लोग पहुंचकर सिलेंडर खुद घर ले जाते हैं। एजेंसी के कर्मचारी उनका होम डिलेवरी चार्ज कम नहीं करते हैं। सूरजनगर, नौरंगिया, बेलवा, मेला नगरी, बड़हरा, मिश्रौली, विशुनपुरा, नंदलाल छपरा, बलकुड़िया, बभनौली, खजुरिया, पिपरा बाजार, भुजौली आदि जगहों पर स्थित एजेंसियों पर उपभोक्ताओं से सिलेंडर की मनमानी कीमत वसूली जाती है।

loksabha election banner

---

क्या कहते हैं उपभोक्ता

-जंगल जगदीशपुर गांव निवासी अवधेश प्रजापति का कहना है कि गैस एजेंसी से 926 रुपये में सिलेंडर दिया जाता है। होम डिलेवरी शुल्क की जानकारी मुझे नहीं है।

-बघपरना गांव के रवींद्र गुप्त कहते हैं कि गोदाम पर 926 रुपये लेकर गैस सिलेंडर दिया जाता है। एजेंसी कार्यालय से उपभोक्ताओं को कभी भी पर्ची नहीं दी जाती है।

-सरपतही खुर्द निवासी शशि मिश्र का कहना है कि होम डिलेवरी शुल्क के बारे में जानकारी नहीं है। गोदाम से सिलेंडर लेने पर कभी 926 कभी 930 रुपये लिया जाता है।

-फेरू छपरा गांव के तारीक अजीज ने कहा कि हमारे क्षेत्र के गैस एजेंसियों पर 926 रुपये में सिलेंडर मिलता है। होम डिलेवरी का पैसा एजेंसी मालिक अपने ले लेते हैं।

---

एजेंसी के गोदाम पर गैस सिलेंडर लेने वाले उपभोक्ताओं को होम डिलेवरी शुल्क की छूट मिलनी चाहिए, इसकी जांच कराई जाएगी।

एके गुप्ता, सेल्स अफसर इंडियन गैस सर्विस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.