कुशीनगर: मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता कार्यक्रम का आयोजन विद्यावती देवी महाविद्यालय तमकुहीराज में किया गया। कार्यक्रम में जागरूकता गीत, नुक्कड़ नाटक एवं रंगोली के माध्यम से छात्रों को शत-प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

जागरूकता अभियान को संबोधित करते हुए तहसीलदार दीपक गुप्ता ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए शत-प्रतिशत मतदान के अधिकार का प्रयोग करना जागरूक मतदाताओं का संवैधानिक व नैतिक दायित्व है। बीडीओ तमकुही मनोज शर्मा ने कहा कि मतदान के अधिकार का अधिकाधिक प्रयोग कर मतदाता, सशक्त सरकार के निर्माण में सहयोग करें। बीईओ तमकुही अंकिता सिंह ने उपस्थित छात्रों को चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान करने का आह्वान करते हुए कहा कि युवाओं की सक्रिय सहभागिता लोकतंत्र की मजबूती के लिए आवश्यक है। मतदान के महापर्व में बढ़-चढ़कर भाग लें। सुधीर सिंह, राजू सिंह आदि ने भी संबोधित किया। हरिलाल कुशवाहा एवं उनकी टीम ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। मनोज माही ने जागरूकता गीत प्रस्तुत किया। वहीं रंगोली प्रतियोगिता में सुष्मिता पटेल प्रथम, नेहा राय द्वितीय, विजयलक्ष्मी एवं अनन्या सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। संचालन राधेश्याम त्यागी ने किया। पूर्व एबीआरसी अमरनाथ यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री देवेन्द्र ओझा, जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष रामप्रकाश शर्मा, जूनियर शिक्षक संघ मंत्री अंजनी सिंह, अजय सिंह, वीरेन्द्र कुशवाहा, पूर्व एबीआरसी राजेश प्रसाद, धर्मात्मा तिवारी, हेमलता गुप्ता, बृजमोहन तिवारी आदि उपस्थित रहे।

शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर एसएसबी जवानों ने किया फ्लैगमार्च

विधानसभा चुनाव 2022 को शांतिपूर्ण ढंग से कराने को लेकर एसएसबी जवान व कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को नगर व आसपास के गांवों में फ्लैगमार्च किया। जवानों ने लोगों में भयमुक्त वातावरण का भरोसा जगाया।

प्रशिक्षु सीओ अंकुर सिंह के नेतृत्व में कोतवाली परिसर से फ्लैग मार्च नगर के मेन रोड से होते हुए सुभाष चौक तथा कठकुइयां तिराहा, खिरिया टोला, परसौनी कला, मोहनपट्टी, सिधुआ बाजार होते हुए बसहिया पहुंचा। सुरक्षा बल के जवानों ने नागरिकों में मजबूत सुरक्षा व्यवस्था का अहसास कराया। प्रशिक्षु सीओ ने कहा कि शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव कराने को लेकर पूरी तैयारी है। कानून व्यवस्था में खलल डालने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। अराजक तत्वों को चिह्नित कर उनके खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई चल रही है। बीते चुनाव में बाधा पहुंचाने वालों पर नजर रखी जा रही है। कोतवाली प्रभारी निर्भय कुमार सिंह, सिधुआ चौकी इंचार्ज सीबी पांडेय आदि मौजूद रहे।

Edited By: Jagran