Move to Jagran APP

कुशीनगर डाकघर में दिसंबर से रेलवे आरक्षण की सुविधा

अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर से जुड़े स्थानीय लोग एवं पर्यटकों के लिए खुशखबरी है। यहां के डाक घर में लगभग एक वर्ष से बंद पड़ा रेलवे आरक्षण काउंटर पुन खुलने जा रहा है। इसके बंद होने से क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 10:57 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 10:57 PM (IST)
कुशीनगर डाकघर में दिसंबर से रेलवे आरक्षण की सुविधा
कुशीनगर डाकघर में दिसंबर से रेलवे आरक्षण की सुविधा

कुशीनगर : अंतरराष्ट्रीय पर्यटक केंद्र कुशीनगर से जुड़े स्थानीय लोग एवं पर्यटकों के लिए खुशखबरी है। यहां के डाक घर में लगभग एक वर्ष से बंद पड़ा रेलवे आरक्षण काउंटर पुन: खुलने जा रहा है। इसके बंद होने से क्षेत्रीय लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा था। कुशीनगर की महत्ता और लोगों की मांग पर कुशीनगर डाकघर में सन 2015 में तत्कालीन पोस्टमास्टर जनरल, गोरखपुर राकेश कुमार के कार्यकाल में सांसद राजेश पांडेय ने रेलवे आरक्षण काउंटर का उद्घाटन किया था। विदेशी पर्यटकों सहित दूर-दराज के लोग रेलवे का टिकट बनवाने आते थे, लेकिन यह कार्य लगभग एक वर्ष से बंद है। यहां रहे पोस्टमास्टर सुनील कुमार का दिसंबर 2018 में देवरिया के लिए ट्रांसफर हो गया। उनके स्थानांतरण के बाद उनकी आईडी और पासवर्ड ब्लाक कर दिया गया। रेलवे टिकट उन्हीं के आईडी और पासवर्ड से बनता था। उनके स्थानांतरण के बाद से रेलवे आरक्षण का कार्य बंद है। प्रतिदिन लोग यहां टिकट के लिए आते हैं और निराश होकर वापस लौटते हैं।

loksabha election banner

---

इसी वर्ष मार्च में चोरों ने कंप्यूटर चुरा लिए थे। इसके लिए रेलवे को लिखा गया था। रेलवे ने कंप्यूटर उपलब्ध करा दिया है। अगले माह दिसंबर में रेलवे आरक्षण काउंटर प्रारंभ हो जाएगा।

पीसी यादव,

अधीक्षक,

डाकघर देवरिया मंडल,

देवरिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.