Move to Jagran APP

कुशीनगर में सामुदायिक शौचालय के लोकार्पण की मांग

कुशीनगर के खड्डा ब्लाक के बाढ़ प्रभावित गांवों में शौचालय बन कर तैयार हैं लोकार्पण न होने की वजह से ग्रामीण इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 12:34 AM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 12:34 AM (IST)
कुशीनगर में सामुदायिक शौचालय के लोकार्पण की मांग
कुशीनगर में सामुदायिक शौचालय के लोकार्पण की मांग

कुशीनगर : विकास खंड खड्डा के बाढ़ प्रभावित गांवों में जलभराव की वजह से लोगों को नित्यक्रिया के लिए परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोगों ने सभी गांवों में नवनिर्मित सामुदायिक शौचालयों के लोकार्पण की मांग की है। उनका कहना है कि शौचालय की सुविधा उपलब्ध हो जाती तो राहत मिल जाती।

loksabha election banner

बाढ़ प्रभावित गांव महदेवा के प्रधान पति नथुनी कुशवाहा, मरिचहवा के प्रधान इजहार, सालिकपुर के प्रधान रामभजु चौहान, शिवपुर के प्रधान आनंद प्रकाश कुशवाहा आदि ने बीडीओ आनंद प्रकाश से मिलकर सामुदायिक शौचालयों का लोकार्पण कराने की मांग की। बीडीओ ने बताया कि बाढ़ प्रभावित गांवों में बने सामुदायिक शौचालयों को संचालित करने के लिए उच्चाधिकारियों से अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलते ही संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

चकरोड भरने में बाधा पहुंचाने की डीएम से शिकायत

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के पटेरा खुर्द में ग्राम प्रधान शिलवंती की ओर से मनरेगा योजना के तहत चकरोड पर मिट्टी भराई का कार्य कराया जा रहा है। गांव के कुछ शरारती तत्व कार्य में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।

विरोध करने पर मजदूरों के साथ अपशब्दों का प्रयोग कर रहे हैं। इससे सरकारी कार्य प्रभावित हो रहा है। प्रधान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व जिलाधिकारी एस राजलिगम को रजिस्टर्ड शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की है।

अभियान के तहत गिरफ्तार आरोपित को भेजा जेल

महिलाओं एवं बालिकाओं के प्रति अपराध पर रोकथाम के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत तुर्कपट्टी पुलिस ने सोमवार को एक वांछित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। तुर्कपट्टी थाना के मठिया गांव का अजमेर फरार चल रहा था। पुलिस को सूचना मिली कि वह नोनियापट्टी चौराहे पर खड़ा है। एसएचओ आनंद गुप्ता सहित टीम ने मौके से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.