Move to Jagran APP

सक्रिय 118 अपराधी पुलिस के रडार पर

बिहार से सटे कुशीनगर में सक्रिय शातिर अपराधियों की पहचान कर पुलिस उनकी कुंडली खंगाल रही है। छानबीन में सामने आया है कि हाल के दिनों में हुई घटनाओं के अलावा बीते कुछ वर्षों में हुए संगीन अपराध की घटनाओं में भी इन अपराधियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Apr 2019 12:02 AM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2019 12:02 AM (IST)
सक्रिय 118 अपराधी पुलिस के रडार पर
सक्रिय 118 अपराधी पुलिस के रडार पर

कुशीनगर : बिहार से सटे कुशीनगर में सक्रिय शातिर अपराधियों की पहचान कर पुलिस उनकी कुंडली खंगाल रही है। छानबीन में सामने आया है कि हाल के दिनों में हुई घटनाओं के अलावा बीते कुछ वर्षों में हुए संगीन अपराध की घटनाओं में भी इन अपराधियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही। इनका संपर्क बाहरी गैंग के बदमाशों से भी हैं, जो मौका देख यहां घटनाओं को अंजाम दे कानून-व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। पुलिस के रडार पर आए जिले में सक्रिय ये शातिर जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। पुलिस द्वारा उठाए गए इस कदम का मकसद अपराधियों पर नकेल कस अपराध पर काबू पाना है। पुलिस ने पहली बार बीते पांच से दस वर्षों में सक्रिय अपराधियों को चिन्हित कर उनकी कुंडली तैयार की है। इसमें कौन अपराधी, कब और किस घटना में शामिल रहा, उसके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई। अपराधी जेल में है, या बाहर। जमानत पाए अपराधियों के जमानत लेने वाले लोग कौन हैं तथा इन अपराधियों की मौजूदा स्थिति क्या है, का उल्लेख है। जनपद में 118 अपराधियों की सक्रियता पाई गई है, जो अपराध में लिप्त हैं। पुलिस के मुताबिक सर्वाधिक सक्रिय अपराधी वाले क्षेत्रों में कसया, कोतवाली पडरौना, खड्डा व कप्तानगंज थाना क्षेत्र शामिल हैं।

loksabha election banner

--

थानावार सक्रिय अपराधियों की संख्या

-कोतवाली पडरौना - 12

-जटहाबाजार - 8

-कुबेरस्थान - 3

-तुर्कपट्टी - 5

-कसया - 13

-कोतवाली हाटा - 10

-अहिरौली बाजार - 4

-कप्तानगंज - 11

-पटहेरवा - 10

-तरयासुजान - 3

-सेवरही - 5

-विशुनपुरा - 6

-खड्डा - 11

-नेबुआ-नौरंगिया - 7

-हनुमानगंज - 5

-रामकोला- 5

-बरवापट्टी-0

--

-अपराध पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए जनपद में सक्रिय अपराधियों को चिन्हित किया गया है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, ताकि अपराधियों में भय हो और समाज में इसका सकारात्मक असर हो। अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर विशेष अभियान शुरु किया गया है।

-राजीव नारायण मिश्र, एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.