कुशीनगर : बीते दो दिन से खिल रही धूप से अभी लोग कुछ राहत महसूस कर पाते कि गुरुवार को अचानक ठंड ने फिर से शिकंजा कसा। लोग परेशान हो उठे। सुबह हल्की धूप निकली, लेकिन आधे घंटे बाद ही धुंध छा गई। दूसरी ओर मौसम विभाग के अनुसार अचानक तापमान गिरने से मौसम में यह बदलाव आया है और ठंड बढ़ी है। शुक्रवार व शनिवार को कोल्ड-डे रहेगा। जिसमें घने कोहरे के साथ शीत लहर की स्थिति बने रहने की संभावना है।

इधर तेज हवा के बीच दिनभर धुंध की स्थिति बनी रही। सार्वजनिक स्थलों पर सन्नाटा पसरा रहा। इससे यात्रियों के साथ आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नगर समेत ग्रामीण इलाकों में कहीं अलाव की व्यवस्था नहीं दिखी। सार्वजनिक स्थानों पर लोग लकड़ी का खुद इंतजाम कर अलाव की व्यवस्था करते दिखे। जो लोग जरूरी काम से बाहर निकले वे गरम कपड़े ओढ़े दिखे।

पूर्व प्रधान की मृत्यु, स्वजन ने सौंपी तहरीर

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिसवा गोइती के पूर्व प्रधान 45 वर्षीय विष्णु प्रताप सिंह की मंगलवार की रात पडरौना नगर में एक मांगलिक कार्यक्रम के दौरान अचानक मृत्यु हो गई। उनके स्वजन ने ग्राम प्रधान व सचिव के विरुद्ध तहरीर दी है।

स्वजन का कहना है कि पूर्व प्रधान विष्णु प्रताप ब्लाक मुख्यालय गए थे। वहां अपने कार्यकाल के कराए गए विकास कार्य के बकाया भुगतान को लेकर गांव के सचिव से बातचीत किए। भुगतान को लेकर सचिव से उनकी नोकझोंक हुई थी, उससे उनको सदमा लग गया। सदमे को वह भुला नहीं पाए और चचेरी बहन के घर मांगलिक कार्यक्रम में भोजन के दौरान अचानक वह गिर पड़े और उनकी मृत्यु हो गई। स्वजन शव लेकर रात में ही गांव आ गए। बुधवार को सुबह थाने में तहरीर दी। ग्राम प्रधान लल्लन गुप्ता ने कहा कि मेरे और पूर्व प्रधान के बीच कभी बातचीत नहीं होती थी। प्रभारी निरीक्षक गिरिजेश उपाध्याय ने बताया कि मृतक की पत्नी ने तहरीर दी है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran