Move to Jagran APP

अस्थायी दुर्गा पंडाल पर बनी सहमति

कर्मचारियों के विलंब से आने की मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेकर बीडीओ ने 1040 बजे विकास खंड कार्यालय के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया। मनरेगा कार्यालय में पहुंचे तो लेखा सहायक रघुनंदन सिंह अपने कामकाज में व्यस्त थे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 11:47 PM (IST)
अस्थायी दुर्गा पंडाल पर बनी सहमति
अस्थायी दुर्गा पंडाल पर बनी सहमति

कुशीनगर: दुर्गा पंडाल स्थापित किए जाने को लेकर छितौनी कस्बा स्थित पुलिस चौकी परिसर में एसडीएम की अध्यक्षता में आयोजन समिति के सदस्यों, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व भूस्वामियों की बैठक हुई। इसमें अस्थायी पंडाल स्थापित किए जाने की सहमति बनी। कस्बा में 50 वर्षों से नवकुंजल पूजा समिति व बजरंग दल समिति की ओर से दशहरा के अवसर पर जिस भूमि पर दुर्गा पंडाल लगाया जाता है, उस पर छितौनी निवासी अजय तुलस्यान ने मालिकाना हक जताया है। लेखपाल, कानूनगो की रिपोर्ट व हाईकोर्ट में मामला लंबित होने के कारण तहसील प्रशासन ने आयोजन समिति के सदस्यों को पंडाल लगाने से मना कर दिया था। समिति के सदस्यों ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया और रविवार को बाजार बंदकर सभा की थी। विधायक जटाशंकर त्रिपाठी ने अधिकारियों से बातचीत कर पुरानी जगह पर ही पंडाल लगाने की बात कही थी। सोमवार को एसडीएम अरविद कुमार, तहसीलदार कृष्ण गोपाल त्रिपाठी, नायब तहसीलदार डा. रवि कुमार यादव, सीओ शिवाजी सिंह, एसएचओ पंकज गुप्ता ने समिति के अध्यक्ष संदीप कुशवाहा, महेश जायसवाल, विष्णु गुप्ता, दिलशाद अहमद, टाइगर जायसवाल, सागर कुशवाहा, स्कंध जायसवाल व अजय तुलस्यान के साथ बैठक की। जिसमें पुरानी जगह पर ही अस्थायी पंडाल लगाने पर सहमति बनी।

loksabha election banner

अनुपस्थित कर्मचारियों से बीडीओ ने मांगा स्पष्टीकरण

खंड विकास अधिकारी विनय कुमार द्विवेदी ने सोमवार को कार्यालय का निरीक्षण किया। उस दौरान तीन कर्मचारी अनुपस्थित मिले। उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए बीडीओ ने स्पष्टीकरण मांगा।

कर्मचारियों के विलंब से आने की मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेकर बीडीओ ने 10:40 बजे विकास खंड कार्यालय के विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया। मनरेगा कार्यालय में पहुंचे तो लेखा सहायक रघुनंदन सिंह अपने कामकाज में व्यस्त थे। तकनीकी सहायक भानु प्रताप सिंह रजिस्टर बना रहे थे और अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी न्यायालय गए हुए थे। बीडीओ ने उपस्थित पंजिका का अवलोकन किया तो एडीओ कोआपरेटिव नितिन चौधरी, लेखाकार अखिलेश कुमार सिंह, जेएमआई पवन कुमार अनुपस्थित थे। लिपिक योगेंद्र प्रताप सिघानिया ने बताया कि एडीओ कोआपरेटिव के घर किसी व्यक्ति का निधन होने की वजह से नहीं आए हैं। बिना अवकाश लिए अनुपस्थिति बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.