कुशीनगर : सबका विकास कराना ही भाजपा का लक्ष्य है। इसी बात को लेकर मोदी व योगी सरकार काम कर रही है। जिसका परिणाम धरातल पर दिख रहा है। सरकार की सभी योजनाओं का लाभ सभी वर्ग के लोगों को मिल रहा है। यही वजह है कि विरोधी दल परेशान हो उठे है और जनता को भ्रमित करने के लिए झूठे प्रचार अभियान में लग गए हैं। देश व प्रदेश की जनता इस बात को अच्छी तरह से समझती है। वह विरोधी दलों के बहकावे में नहीं आनेवाली है।

यह बातें मंगलवार को विशुनपुरा विकास खंड के गांव जंगल कुरमौल में इंटरलाकिग सड़क के लोकार्पण के उपरांत आयोजित सभा में कैबिनट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कही। उन्होंने कहा कि मोदी व योगी सरकार को हमेशा ही गरीबों की चिता रहती है। जिसका उदाहरण सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित हुआ 2503 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह समारोह है। भाजपा सरकार में विकास की किरण हर गरीब, शोषित वर्ग के दरवाजे तक पहुंच रही है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि उनका हमेशा से ही प्रयास रहा है कि पडरौना विधानसभा क्षेत्र का विकास तेजी से हो सके। इसके लिए वह हमेशा ही तत्पर रहते हैं। कार्यक्रम में गरीबों में कंबल वितरित किया गया। विशुनपुरा प्रमुख विध्यवासिनी श्रीवास्तव, प्रधान रवीन्द्र कुशवाहा, ओमप्रकाश, बबलू, रामप्रताप, मोहन, श्रीराम, चिटू शुक्ला, अनुज शुक्ला, नीरज तिवारी, राजन श्रीवास्तव, ऋतिक सिंह, आरके मौर्या, सज्जन गुप्ता, दिनेश चौधरी, भीखम प्रसाद, रामेश्वर कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

यातायात माह का पुलिस लाइन में हुआ समापन

यातायात माह का मंगलवार को पुलिस लाइन में समापन हो गया। इस मौके पर विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। इनमें छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। विजेताओं को प्रशिक्षु सीओ व यातायात प्रभारी ने यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

जिले में एक माह से चल रहे यातायात माह का पुलिस लाइन में समापन हो गया। वक्ताओं ने सुरक्षित यातायात के लिए नियमों के अनुपालन की अपील की। चित्रकला, निबंध प्रतियोगिता आयोजित कराई गई। निर्णायक मंडल में प्रशिक्षु सीओ कुंदन कुमार सिंह, डा. अरुण कुमार गौतम रहे। प्रशिक्षु सीओ ने सभी छात्र छात्राओं को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए विजेताओं को सम्मानित किया। टीएसआइ परमहंस यादव ने बताया कि यातायात माह में जागरूकता के लिए स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। संचालन अनूप कुमार मिश्र ने किया।

Edited By: Jagran