Move to Jagran APP

उड्डयन मंत्री से मिले सांसद, मिला शीघ्र उड़ान का आश्वासन

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शीघ्र उड़ान शुरू करने को लेकर बुधवार को सांसद विजय कुमार दूबे नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी से मिले और पत्रक सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 11:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 11:43 PM (IST)
उड्डयन मंत्री से मिले सांसद, मिला शीघ्र उड़ान का आश्वासन
उड्डयन मंत्री से मिले सांसद, मिला शीघ्र उड़ान का आश्वासन

कुशीनगर: कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से शीघ्र उड़ान शुरू करने को लेकर बुधवार को सांसद विजय कुमार दूबे नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पूरी से मिले और पत्रक सौंपा। मुलाकात के बाद दूरभाष पर सांसद ने बताया कि इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह तो सरकार की प्राथमिकता में है। पूरे देश में 100 एयरपोर्ट बनाने का प्रस्ताव है, लेकिन जो प्रोजेक्ट पहले से है, उसे पूरा करने के बाद। कुशीनगर एयरपोर्ट से संबंधित रिपोर्ट एक सप्ताह में मंगाने की बात कही तो कहा कि यहां से उड़ान की तैयारी पहले से ही चल रही है। सांसद ने पत्रक में कहा है कि विरोधी दल के लोग इसको लेकर भ्रामक प्रचार आमजन के बीच कर रहे हैं। इसलिए कार्य में तेजी लाई जाए, जिस पर मंत्री ने आश्वस्त किया कि सरकार इस पर शीघ्र ही पहल कर एयरपोर्ट से उड़ान शुरू कराएगी। कार्य पूरी तरह से प्रगति पर है, कुछ जरूरी औपचारिकताएं हैं, जिसे केवल पूरा किया जाना है। सांसद ने कहा कि मंत्री ने यह भी कहा कि यह कार्य पहले से प्रक्रिया में है तो पूरा करने में समय लगने का सवाल ही नहीं है।

loksabha election banner

--

कुशीनगर एयरपोर्ट की चिन्ता करें जिम्मेदार:राजेश

कसया, कुशीनगर : पूर्व सांसद राजेश पांडेय ने कहा कि एयरपोर्ट जिले की तस्वीर बदलने में सक्षम है। अपने कार्यकाल में एयरपोर्ट को उड़ान के कगार पर पहुंचा दिया। यदि कहीं से उड़ान में बाधा आ रही है तो सभी जिम्मेदार लोगों को इसकी चिता करनी चाहिए। पूर्व सांसद पांडेय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इसे भारत सरकार की उड़ान-3 स्कीम में शामिल कराया। हैदराबाद की विमानन कंपनी टर्बो एविएशन को लखनऊ, बोधगया, कुशीनगर रूट क्लियरेंस व लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी की गई। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अधिसूचना भी जारी कर दी। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु जी की देख रेख में समस्त प्रक्रिया पूर्ण कर 19 जुलाई को उड़ान की तिथि तय हो गई थी।

--

सपा का आंदोलन का एलान

कसया, कुशीनगर: पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी ने बुधवार को छह दिवसीय आंदोलन का एलान किया। कहा पहले दिन 22 जून को मौन जुलूस, 23 की शाम मसाल जुलूस, 24 को थाली बजाएं सरकार जगाएं, 25 को तहसील पर धरना, 26 को कसया से पड़रौना पैदल मार्च व डीएम को ज्ञापन। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो 27 जून से अनिश्चितकालीन डेरा डालो, घेरा डालो आंदोलन का आगाज कर देंगे। पूर्व मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आंदोलन के आलावा कोई रास्ता नही हैं। आंदोलन को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष से वार्ता हुई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.