Move to Jagran APP

राजापाकड़ में लगाया गया कोरोनारोधी टीका

कुशीनगर के तमकुही ब्लाक के राजापाकड़ गांव में जागरण की खबर का असर देखने को मिला डेढ़ माह पूर्व आयोजित कैंप में 180 को ही लगा था टीका उसके बाद खबर छपने पर गांव में पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को टीका लगाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 24 Sep 2021 01:01 AM (IST)
राजापाकड़ में लगाया गया कोरोनारोधी टीका
राजापाकड़ में लगाया गया कोरोनारोधी टीका

कुशीनगर : कोविड टीकाकरण से वंचित तमकुही विकास खंड के राजापाकड़ गांव के लोग चिकित्सा विभाग की उपेक्षा से आहत थे। करीब डेढ़ माह पूर्व सात अगस्त के अंक में जागरण ने - राजापाकड़ में अब तक नहीं लग सका शिविर, शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद नौ अगस्त को कैंप लगाकर 180 लोगों को टीका लगाया गया। टीके से वंचित ग्रामीण फिर भटकने लगे। जागरण ने पुन : 21 सितंबर के अंक में भटक रहे टीकाकरण से वंचित ग्रामीण, शीर्षक से खबर प्रकाशित की तो अगले दिन प्राथमिक विद्यालय मिश्रौली में टीकाकरण कैंप आयोजित किया।

loksabha election banner

बुधवार को सीएचओ नीलम सिंह, स्वाति, एएनएम रेखा यादव, सीता सिंह, संध्या खरवार, तारामति देवी, संगिनी ममता त्रिपाठी, अनिल यादव की टीम गांव में पहुंची। 300 लोगों को टीका लगाया गया। गांव के मुकेश यादव, रामप्रीत गोंड, रामपति कुशवाहा, शनि पासवान, सौरभ मिश्र, राजू यादव आदि ने जागरण को धन्यवाद देते हुए कहा कि अखबार में खबर प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गांव के लोगों पर ध्यान दिया। एआरओ विजय चौहान ने कहा कि पुन: कैंप लगाकर शेष बचे लोगों को टीका लगाया जाएगा।

नहीं मिला कोई संक्रमित

गुरुवार को नौवें दिन भी जिले में कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला। 1203 लोगों की आई जांच रिपोर्ट में सभी निगेटिव हैं। एक्टिव केस मात्र एक रह गया है। सीएमओ डा. सुरेश पटारिया ने बताया कि अब तक कुल 15616 संक्रमितों में से 15388 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने जिले के लोगों से कहा है कि कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में लोगों को गाइडलाइन का पालन करना अब भी अनिवार्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.