कुशीनगर : लॉकडाउन के बाद भी बाहर से आने वालों की भीड़ लगातार बढ़ रही है। ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र में बनाए गए कुल 701 क्वारंटाइन केंद्रों पर 2703 लोगों को रखा गया है। इन्हें विभिन्न केंद्रों पर अलग-अलग कमरों में क्वारंटाइन किया गया है। सोमवार को ग्रामीण केंद्रों में पर 2262 व नगर में 441 पर संख्या पहुंच गई।

----

होम क्वारंटाइन में भी संख्या बढ़ी

-देश के विभिन्न प्रांतों से घर लौटे लोगों की संख्या बढ़ी है। अब यह संख्या 7155 हो गई। अपर जिलाधिकारी विध्यवासिनी राय ने कहा कि दूसरे जनपद से आने वालों को रोक क्वारंटाइन केंद्र में भर्ती कराया जा रहा है।

---

क्वारंटाइन केंद्र पर 140 लोग, 50 भेजे गए सेवरही

जासं, तमकुहीराज, कुशीनगर : विद्यावती देवी महाविद्यालय तमकुहीराज में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में यात्रियों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है। पांच यात्रियों का चिकित्सकीय परीक्षण नहीं हो सका है। उन्हें अलग रखा गया है। एसडीएम एआर फारुखी के निर्देश पर यहां से 50 यात्रियों को लोकमान्य इंटरमीडिएट कालेज सेवरही के क्वारंटाइन सेंटर में स्थानांतरित किया गया है।

-------

प्रधान व सचिव ने परोस रहे भोजन

सुकरौली बाजार: विकास खंड के ग्राम सभा पिड़रा कटैया टोला स्थित प्राथमिक व जूनियर विद्यालय में बनाए गए क्वारंटाइन केंद्र का सोमवार को जागरण टीम ने निरीक्षण किया। सात कमरों में रखे गए 17 लोगों को शारीरिक दूरी बनाते हुए इनके बिस्तर लगाए गए हैं। बिहार, दिल्ली, अहमदाबाद व हैदराबाद से गांव वापस आए लोगों ने बताया कि इस केंद्र पर आए लगभग एक सप्ताह से अधिक हो गया है। सुबह शाम नास्ते में चना, चाय व दोपहर व रात में भोजन और रहने की समुचित व्यवस्था प्रधान व सचिव द्वारा की गई है। अपने भोजन परोस रहे हैं। प्रधान प्रतिनिधि भोला चौहान, ग्राम विकास अधिकारी बृज कुमार वर्मा, परमहंस चौहान, बेचू चौहान, इंदु देवी व आदि मौजूद रहे। ्र

---

दिन गिन रहे क्वारंटाइन किए गए लोग

जासं, कोटवा बाजार: नेबुआ नौरंगिया विकास खंड के क्वारंटाइन केंद्र देवतहा बाली पंचायत भवन परिसर में स्थित विवाह भवन में रोके 27 लोगों ने बताया कि यहां 11 दिन बीत गए। प्रधान प्रतिनिधि अंजनी कुमार तिवारी ने बताया कि तीन दिन पूर्व सीएचसी के प्रभारी डॉ. संतोष गुप्ता स्वास्थ्य परीक्षण करा सभी को स्वस्थ बताया था। सभी लोग अपने घर जाने के लिए 14 दिनों के इंतजार में दिन गिन रहे हैं। लक्ष्मीपुर उर्फ कुर्मीपट्टी गांव के डाड़ टोला प्राइमरी स्कूल पर बने क्वारंटाइन केंद्र से चार लोग अपने घर चले गए।

---

दिल्ली से आए अधेड़ के घर पहुंची पुलिस, क्वारंटाइन के निर्देश

जासं.सलेमगढ़, कुशीनगर : तरयासुजान थाना क्षेत्र के गांव मुकुंदपुर में सोमवार को पहुंची पुलिस ने दिल्ली से आए अधेड़ से आवश्यक पूछताछ की और एकांतवास में रहने की हिदायत दी। अधेड़ बीते दिनों दिल्ली से अपने घर आए हैं। बीते 20 मार्च को वह दिल्ली से कामाख्या एक्सप्रेस से गोरखपुर आए। उनके साथ यात्रा करने वाले पड़ोस के जिले महराजगंज निवासी दो युवकों के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की जानकारी के बाद आला अफसरों ने जुड़ी जानकारी मांगी। इसी क्रम में पहुंची पुलिस ने अधेड़ से पूछताछ की। पुलिस ने उन्हें घर के लोगों से दूरी बनाकर 14 दिन क्वारंटाइन रहने की हिदायत दी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस