Move to Jagran APP

लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए 30 लोग गिरफ्तार

कोरोना को लेकर हर जगह दहशत का माहौल है। संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। लोग घरों से बाहर न निकलें इसे लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने का कार्य कर रही है। बावजूद इसके जिले में लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले भी सामने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 10:26 PM (IST)
लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए 30 लोग गिरफ्तार
लॉकडाउन का उल्लंघन करते पाए गए 30 लोग गिरफ्तार

कुशीनगर : कोरोना को लेकर हर जगह दहशत का माहौल है। संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। लोग घरों से बाहर न निकलें, इसे लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने का कार्य कर रही है। बावजूद इसके जिले में लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले भी सामने आ रहे हैं। पुलिस ने बीते पांच दिनों में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 30 लोगों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

कोराना महामारी से जनपदवासियों को बचाने के लिए मंगलवार को कुशीनगर में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी। पुलिस-प्रशासन के लोग घरों में रहने की अपील कर रहे हैं। जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुंचाए जा रहे हैं। जिससे कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोका जा सके। पर शुरुआती पांच दिनों में जो तस्वीर सामने आई है उससे साफ है कि संकट के इस समय में भी लोग अपनी व अपनों की सुरक्षा को लेकर सतर्क नहीं हैं। पुलिस विभाग के अनुसार जनपद में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा। बावजूद कुछ जगहों से लोग घरों से बाहर निकल व्यवस्था में अवरोध खड़ा करने का कार्य रहे हैं। अब तक जिले भर में लॉकडाउन के उल्लंघन (धारा 188 आइपीसी) के कुल चार मामले दर्ज किए गए हैं और 30 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। वहीं इस अवधि में 2276 वाहनों की जांच की गई। इसमें बिना किसी उचित कारण के चलते पाए गए 302 वाहनों का चालान किए गए जबकि 20 वाहन सीज कर दिए गए।

----

लॉकडाउन का किया उल्लंघन तो होगी विधिक कार्रवाई : एएसपी

एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह ने कहा कि लॉकडाउन का लोग कड़ाई से पालन करें। यह उनके व उनके परिवार के हित में है। बिना उचित कारण घरों से बाहर निकलने वालों के विरुद्ध पुलिस विधिक कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.