कुशीनगर: कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए थ्रोट स्वाब के नमूनों में बुधवार को 194 की रिपोर्ट मिली। इसमें 186 निगेटिव व आठ पॉजिटिव हैं। इसमें फाजिलनगर के धनुवलिया निवासी एक, बटलोहिया में दो, हाटा के जुड़वनिया निवासी एक, पकड़ी बुजुर्ग में दो, हाटा के पगरा निवासी एक तथा सुकरौली निवासी एक युवक शामिल हैं। यह 21 से 23 जून के बीच दिल्ली व मुंबई से घर पहुंचे थे। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि जनपद में संक्रमितों की संख्या 139 है। आठ लोगों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।

292 लोगों की हुई थर्मल जांच

जिले में विभिन्न प्रांतों से आए 292 लोगों की थर्मल जांच हुई, जिसमें लक्षण के आधार पर 197 और लोगों के थ्रोट स्वाब के नमूने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजे गए। नए व पुराने 328 नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी है। अब तक कुल 5666 लोगों की हुई जांच में 5199 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

संक्रमित पुत्र के साथ चेन्नई से घर आई वृद्ध मां की मौत

जोकवा बाजार: फाजिलनगर ब्लाक के गांव धुनवलिया में चेन्नई से आए अधेड़(58) की कोरोना रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई। दोपहर में उसकी मां रामरती देवी (90) की मौत हो गई। दोनों एक ही साथ एक सप्ताह पूर्व चेन्नई से घर आए हैं। परिजनों ने आनन-फानन दाह संस्कार कर दिया। चेन्नई में ही 11 दिन पूर्व चेन्नई में परिवार के एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। गांव में दहशत का माहौल है। जानकारी होते ही पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित को अस्पताल भेजकर निरोधात्मक कार्रवाई कर रही है।

लोगों से घरों में रहने की सलाह

सपहां : तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के गांव बटलोहिया में दो कोरोना संक्रमित पाए जाने पर सील गांव में अधिकारियों ने पहुंच कर लोगों से घरों में रहने की सलाह दी।

हाटा: स्थानीय तहसील क्षेत्र के हाटा नगर पालिका के वार्ड नंबर आठ कालिका राव नगर में कोरोना संक्रमित मिलने की सूचना पर पहुंचे एसडीएम प्रमोद कुमार तिवारी, नपाध्यक्ष मोहन वर्मा, इओ अजय कुमार सिंह ने सील करा वार्ड को सैनिटाइज कराते हुए बाहरी लोगों के प्रवेश पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया।

Edited By: Jagran