कुशीनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर आमजन में टीकाकरण के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। लोग केंद्रों में टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। बुधवार को 57 वैक्सीनेशन केंद्रों पर लक्ष्य 12000 के सापेक्ष कुल 12718 लोगों को टीका लगा।

इन केंद्रों पर 10959 को प्रथम व 1759 को द्वितीय डोज दी गई। 18 प्लस में 6603 को प्रथम डोज व 1085 को द्वितीय डोज, 45 वर्ष अधिक आयु वर्ग में 370 को प्रथम डोज व 471 को दूसरी डोज लगी तो कलस्टर अप्रोच में टीकाकरण की स्थिति 18 प्लस में 3630 को प्रथम व 120 को द्वितीय डोज, 45 प्लस में 356 को प्रथम व 83 को द्वितीय डोज दी गई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय गुप्ता ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए आमजन से आह्वान किया कि अफवाहों पर ध्यान न दें, बल्कि नजदीकी केंद्र पर टीका लगवाएं।

भीड़ ने की तोड़फोड़, बाधित रहा टीकाकरण

सुकरौली बाजार ब्लाक क्षेत्र के दो केंद्रों पर लोगों की भीड़ लगी रही। एक केंद्र पर टीका लगाने में विलंब की वजह से लाइन में लगे लोगों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान भीड़ ने दरवाजा व खिड़की के शीशे तोड़ दिए। घटना में वार्ड ब्वाय रामौतार समेत अन्य तीन कर्मी घायल हो गए। इसके बाद कर्मचारी टीका लगाने का काम बंद कर बाहर निकल गए। मौके पर पहुंचे पुलिस के दो जवानों ने किसी तरह लोगों को समझा बुझा कर शांत किया। कर्मचारियों ने कहा कि जब तक सुरक्षा के व्यापक इंतजाम नहीं होंगे, तब तक टीकाकरण संभव नहीं है। कोविड प्रभारी डा. स्वप्निल श्रीवास्तव ने कहा कि सिर्फ दो होमगार्ड से टीकाकरण कार्य संभव नहीं है। इसलिए पुलिस की व्यवस्था होनी चाहिए।

आज भी होगा टीकाकरण

सहायक शोध अधिकारी विनोद शाह ने बताया कि गुरुवार को सभी केंद्रों पर टीकाकरण होगा।

Edited By: Jagran