Move to Jagran APP

दो समुदायों में मारपीट, तीन घायल, तनाव

कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के ग्राम सौरहा बुजुर्ग के टोला जौरही में एक व्यक्ति के यहां रविवार क

By Edited By: Published: Tue, 05 May 2015 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2015 10:35 PM (IST)

कुशीनगर: नेबुआ नौरंगिया क्षेत्र के ग्राम सौरहा बुजुर्ग के टोला जौरही में एक व्यक्ति के यहां रविवार की रात में आई बरात में आर्केस्ट्रा के दौरान नर्तकी को पैसा देने को लेकर हुए मारपीट ने मंगलवार को सांप्रदायिक विवाद का रूप ले लिया। समुदाय विशेष के युवकों ने हमला बोल दिया। इसमें एक पांच वर्षीय बच्ची सहित तीन लोग घायल हो गए। मौके पर गांव में एडीएम, एएसपी, एसडीएम, सीओ सहित लगभग एक दर्जन थाने की फोर्स पहुंच गई। इससे बड़ा मामला होने से बच गया।

loksabha election banner

केश्वर साहनी के घर रविवार की रात में आई बरात में आर्केस्ट्रा के दौरान हुई मारपीट में एक पक्ष के भभूती, गो¨वद यादव, भुट्टी साहनी सहित दूसरे पक्ष के आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। इसी मामले को लेकर सोमवार को दोपहर में 30 वर्षीय किशोर साहनी को बाजार से आते समय एक समुदाय विशेष के युवकों ने पीट दिया। यह मामला अभी शांत नहीं हुआ था। मंगलवार को सुबह कोटवा से आ रहे 45 वर्षीय भरथ साहनी, जौरही टोले के विजय प्रसाद की पांच वर्षीय पुत्री खुशबू को समुदाय विशेष के युवकों ने पीट दिया। राजकिशोर साहनी का केला काट दिया। इन घटनाओं की सूचना मुकामी थाने में देने के लिए मंगलवार को ग्रामीण गए। इससे समुदाय विशेष के युवक उग्र हो गए। मामला और गंभीर होता, इससे पहले एडीएम रामकेवल तिवारी, एसडीएम सदर गणेश प्रसाद ¨सह, एएसपी लालसाहब यादव, सीओ खड्डा गोरखनाथ, सीओ पडरौना शशि शेखर ¨सह, थानाध्यक्ष नेबुआ नौरंगिया पदमाकर राय, कप्तानगंज जैसराज यादव, खड्डा अतुल कुमार ¨सह, रामकोला भवनाथ चौधरी, कुबेरस्थान पीके त्रिपाठी, पडरौना कोतवाली प्रभारी बीके वर्मा, महिला थानाध्यक्ष पडरौना विभा पांडेय सहित एक दर्जन थाने की फोर्स गांव में पहुंच गई।

घटना की जानकारी होने पर पहुंचे ¨हदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अजय गो¨वद राव ने कहा कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते यह घटना हुई है। यदि पुलिस ने तत्काल संज्ञान लिया होता तो विवाद नहीं बढ़ता। एएसपी ने बताया कुछ लोगों को बुलाया गया है, तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। समाचार लिखे जाने तक गांव में फोर्स तैनात थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.