Move to Jagran APP

आपकी बेटी पकड़ी गई है… ‘CBI ऑफिसर’ की बात सुन शख्स के उड़ गए होश, तुरंत दे दिए तीन लाख, जब जानी सच्चाई खिसक गई जमीन

फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताया और कहा कि उनकी बेटी ड्रग्स के साथ पकड़ी गई है। यह सुन महेंद्र के होश उड़ गए। व्यक्ति ने एक युवती से बात कराई। जो बेटी की ही आवाज में रोते हुए बोली कि पापा मुझे बचा लो मेरी सहेली के पास से ड्रग्स बरामद हुआ है। सीबीआई ने उसे भी पकड़ लिया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Mon, 20 May 2024 09:53 PM (IST)
आपकी बेटी पकड़ी गई है… इतना सुनते ही शख्स के उड़ गए होश।

संवाद सूत्र, भरवारी। कोखराज क्षेत्र के भरवारी कस्बा स्थित मेहता रोड के रहने वाले एक व्यक्ति से जालसाज ने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर तीन लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस से की। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

यह है पूरा मामला

भरवारी कस्बा के मेहता रोड निवासी महेंद्र कुमार गुप्ता की बेटी नोएडा शहर की एक कंपनी में कार्यरत है। महेंद्र का कहना है कि सोमवार दोपहर करीब साढ़े 11 बजे उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से फोन आया। 

फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को सीबीआई का अधिकारी बताया और कहा कि उनकी बेटी ड्रग्स के साथ पकड़ी गई है। यह सुन महेंद्र के होश उड़ गए। जालसाज ने एक युवती से बात कराई। जो बेटी की ही आवाज में रोते हुए बोली कि पापा मुझे बचा लो, मेरी सहेली के पास से ड्रग्स बरामद हुआ है। सीबीआई ने उसे भी पकड़ लिया है। 

इसके बाद जालसाज ने मोबाइल लेकर कहा कि यदि बेटी को छुड़वाना चाहते हैं तो दो लाख रुपये बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दें।

झांसे में आये महेंद्र ने फौरन रुपये ट्रांसफर कर दिए। कुछ देर बाद जालसाज ने फिर फोन कर बोला कि मीडिया में खबर न फैले, इसके लिए दो लाख रुपये और ट्रांसफर करे। 

महेंद्र ने किसी तरह मिन्नत किया और दो के बजाए एक लाख रुपये भेजे। कुछ देर बाद जालसाज ने फिर फोन कर कहा कि सिक्योरिटी द्वारा आपके पास बेटी को भेजा जा, जिसका खर्च 80 हजार रुपये आयेगा। उसे भी ट्रांसफर कर दें। 

इस पर महेंद्र को आशंका हुई। उन्होंने बेटी के मोबाइल पर फोन कर पूछा तो उसने बताया कि वह इस समय कंपनी में है। खुद के साथ ठगी होने की बात समझ आई तो महेंद्र के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने मामले की शिकायत साइबर थाना पुलिस से की। पुलिस ने तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: कमाने जा रहे पति की ट्रेन छूटी, वापस लौटा घर तो बूढ़े प्रेमी के साथ हमबिस्तर मिली पत्नी, फिर जो हुआ…