Move to Jagran APP

मंझनपुर में खूनी संघर्ष की जमीन तैयार कर रहा वसूली गैंग, रंगदारी न देने पर सवारी चालकों से की जा रही मारपीट

टैक्सी यूनियन के दो गुटों में चल रही रार का खामियाजा जिले के प्राइवेट सवारी वाहन चालकों को भुगतान पड़ रहा है। एक पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कराने के बाद मंझनपुर की सड़क पर उतरे दूसरे गुट के लोग अवैध तरीके से वाहन चालकों से वसूली कर रहे हैं। बेवजह की वसूली और आए दिन मारपीट से आजिज चालकों में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 10:31 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 10:31 PM (IST)
मंझनपुर में खूनी संघर्ष की जमीन तैयार कर रहा वसूली गैंग, रंगदारी न देने पर सवारी चालकों से की जा रही मारपीट
मंझनपुर में खूनी संघर्ष की जमीन तैयार कर रहा वसूली गैंग, रंगदारी न देने पर सवारी चालकों से की जा रही मारपीट

कौशांबी। टैक्सी यूनियन के दो गुटों में चल रही रार का खामियाजा जिले के प्राइवेट सवारी वाहन चालकों को भुगतान पड़ रहा है। एक पक्ष के खिलाफ केस दर्ज कराने के बाद मंझनपुर की सड़क पर उतरे दूसरे गुट के लोग अवैध तरीके से वाहन चालकों से वसूली कर रहे हैं। बेवजह की वसूली और आए दिन मारपीट से आजिज चालकों में आक्रोश है। सबकुछ जानकर भी अंजान बनी पुलिस की अनदेखी के चलते कभी भी मंझनपुर में खूनी संघर्ष की संभावना पैदा हो सकती है।

loksabha election banner

जिले के सभी टैंपो स्टैंड पर वाहन के नंबर लगवाने को लेकर वर्षों से वसूली का सिलसिला चला आ रहा है। वसूली को लेकर बकायदा यूनियन भी तैयार किया गया है। वसूली के खेल में दो गुट हुए तो दो साल पहले दो यूनियन बन गए। एक ने दूसरे को फर्जी बताते हुए बीते दिनों यूनियन के पदाधिकारी के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। विपक्षी के खिलाफ कार्रवाई के बाद सक्रिय हुए दूसरे गुट ने अपने दर्जनों लोगों को सड़क पर वसूली के लिए उतार दिया। मंझनपुर में इन दिनों दूसरे गुट की अवैध वसूली से चालकों में रोष भी है। चालकों का कहना है कि आए दिन उनके साथ मारपीट की जाती है। नंबर लगाने के नाम पर पैसा भी बढ़ा दिया गया है। भले बिना सवारी के खाली गाड़ी जाए, लेकिन गैंग के सदस्यों को हर दिन दिहाड़ी चाहिए। रंगदारी वसूली को लेकर आए दिन हो रही मारपीट से आक्रोशित मंझनपुर-भरवारी रूट के चालकों ने सोमवार को अपनी गाड़ियों को डायट मैदान में खड़ा कर प्रदर्शन किया। साथ ही डीएम से शिकायत करने कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहीं इसकी जानकारी जब मंझनपुर कोतवाली पुलिस को हुई तो वह डायट मैदान पहुंची। चालकों को फटकार लगाते हुए खदेड़ दिया गया। वसूली गैंग के खिलाफ कार्रवाई के बजाए पुलिस के इस रवैये से चालक आहत हैं। उनमें गुस्सा पनप रहा है। बहरहाल पुलिसिया अनदेखी के चलते चालकों में गुस्सा पनप रहा है। किसी भी दिन खूनी संघर्ष की स्थिति पैदा हो सकती है। हालांकि मंझनपुर इंस्पेक्टर मनीष कुमार पांडेय का कहना है कि शिकायत करने पहुंचे चालकों से कहा गया है कि वह किसी भी तरह का रुपया किसी को न दें। फिर भी वसूली गैंग के हौसला बुलंदी को लेकर चालक मंझनपुर पुलिस को सवालों के कटघरे में खड़े कर रहे हैं। एएसपी समर बहादुर का कहना है कि वाहन चालकों से नंबर लगाने के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है और इलाकाई पुलिस इसे लेकर अनदेखा कर रही है तो यह गंभीर विषय है। इसकी जांच कराई जाएगी और वसूली करने वालों के साथ-साथ लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.