Move to Jagran APP

आम तोड़ने को लेकर की गई थी बागवान की हत्या

कोखराज थाना क्षेत्र के ककोढ़ा गांव में बागवान की हत्या कर पत्नी पर कातिलाना हमला करने वाले दो आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तीन अन्य आरोपितों को भी पकड़ लिया। सप्ताह भर पहले आम तोड़ने के हुए विवाद के बाद पुरानी खुन्नस में बागवान की हत्या का जुर्म आरोपितों ने कबूल किया। कत्ल में प्रयुक्त दो डंडे व लोहे का गहदाला के अलावा तमंचा बरामद किया। प्रेस कांफ्रेंस में मामले का राजफाश शुक्रवार को एसपी राधेश्याम ने किया। इसके बाद आरोपितों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Jul 2021 10:59 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jul 2021 10:59 PM (IST)
आम तोड़ने को लेकर की गई थी बागवान की हत्या
आम तोड़ने को लेकर की गई थी बागवान की हत्या

कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के ककोढ़ा गांव में बागवान की हत्या कर पत्नी पर कातिलाना हमला करने वाले दो आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने तीन अन्य आरोपितों को भी पकड़ लिया। सप्ताह भर पहले आम तोड़ने के हुए विवाद के बाद पुरानी खुन्नस में बागवान की हत्या का जुर्म आरोपितों ने कबूल किया। कत्ल में प्रयुक्त दो डंडे व लोहे का गहदाला के अलावा तमंचा बरामद किया। प्रेस कांफ्रेंस में मामले का राजफाश शुक्रवार को एसपी राधेश्याम ने किया। इसके बाद आरोपितों को न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया।

loksabha election banner

ककोढ़ा निवासी बृजलाल गांव के बाहर आम के बाग की रखवाली करता है। साथ ही सब्जी और आम बेचने का काम करता था। बुधवार की रात कातिलों ने गहदाला व डंडे से वार कर बृजलाल की हत्या कर दी। बीच-बचाव करने आई पत्नी मीना को भी हमलावरों ने लहूलुहान कर दिया। मीना अपनी जान बचाकर पास के पेट्रोल पंप पर पहुंची और वहां के कर्मचारियों को आपबीती सुनाई। तब तक घटना को अंजाम देकर कातिल फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर मृतक के बेटे मुकेश की तहरीर पर दो नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया। पुलिस ने नामजद आरोपित शिवबाबू व शिवकुमार उर्फ विकास को ककोढ़ा गांव में उसके घर से गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य की तलाश शुरू की। पूछताछ में पता चला कि हत्या करने में चार नहीं बल्कि पांच लोग शामिल थे। तीन अन्य आरोपित कशिया पश्चिम निवासी शिवसागर, दिलीप और प्रदीप हैं। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर बाग के बाहर झाड़ियों से हत्या में प्रयुक्त डंडा व गहदाला बरामद कर लिया। गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एसपी ने बताया कि फरार चल रहे तीनों आरोपितों को पुलिस टीम ने देर रात सकाढ़ा तिराहा के समीप से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित शिवसागर के पास से तमंचा भी बरामद किया गया है। शिवबाबू ने बताया कि सप्ताह भर पहले आम तोड़ने को लेकर बृजलाल से झगड़ा हुआ था। इसी के बाद से उसने अपने साथियों के साथ हत्या की प्लानिग कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.