Move to Jagran APP

दूसरे राज्यों से घर लौटने वाले परदेसी रहें सतर्क

जासं कौशांबी त्योहारों के नजदीक आते ही परदेस में रहने वाले लोग घर का रुख करते हैं तो जहरखुरान भी सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे में सफर के दौरान लोगों से सावधान रहने की हिदायत दी जाती है लेकिन कभी-कभी थोड़ी सी लापरवाही जेब के साथ-साथ जान पर भी भारी पड़ जाती है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 11:16 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 11:16 PM (IST)
दूसरे राज्यों से घर लौटने वाले परदेसी रहें सतर्क
दूसरे राज्यों से घर लौटने वाले परदेसी रहें सतर्क

जासं, कौशांबी : त्योहारों के नजदीक आते ही परदेस में रहने वाले लोग घर का रुख करते हैं तो जहरखुरान भी सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे में सफर के दौरान लोगों से सावधान रहने की हिदायत दी जाती है लेकिन कभी-कभी थोड़ी सी लापरवाही जेब के साथ-साथ जान पर भी भारी पड़ जाती है।

loksabha election banner

सैनी कोतवाली क्षेत्र के सौंरई बुजुर्ग निवासी रामअवतार का बेटा उत्तराखंड राज्य में नैनीताल शहर के रामनगर में रहकर पल्लेदारी का काम करता है। छह माह बाद वह होली पर्व मनाने के लिए गांव लौटा। रविवार की शाम वह प्रयागराज जंक्शन पर उतरा और कानपुर की ओर जाने वाली रोडवेज बस में सैनी जाने के लिए बैठ गया। इस बीच उसे जहरखुरान मिले और दोस्ती बनाकर कोई नशीली चीज खिला दी। कुछ देर बाद वह बदहवास हो गया तो उसके पास रहे नए कपड़े आदि से भरा बैग व रुपये लूट लिया। बस के कंडक्टर ने सैनी पहुंचकर उसे बेसुध हालत में देखा तो होश उड़ गए। बस अड्डे पर उसे छोड़कर चालक व कंडक्टर वहां से चले गए। सोमवार की सुबह कुछ लोगों ने उसे बदहवास हालत में देखा तो मामले की सूचना पुलिस को दी। मोबाइल के जरिए परिवार वालों को जानकारी देते हुए बेसुध अमर सिंह को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। रोते-बिलखते परिवार के लोग भी जिला अस्पताल पहुंचे। अमर सिंह की पत्नी ने बताया कि उनके पास तकरीबन 40 हजार रुपये थे। साथ ही बच्चों के लिए पिचकारी के अलावा नए कपड़े भी लेकर चले थे। हालांकि देर शाम तक उसे होश नहीं आ सका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.