कौशांबी। सल्लाहपुर स्थित एमआर शेरवानी इंटर कालेज में शनिवार को छात्र व छात्राओं के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें में कक्षा 11 के फरेहा अरशद, अजमा असगर, अलवीना हक और आयशा को पुरस्कृत किया गया। वहीं इंटर मीडिएट से प्रथम स्थान हिमांशु सोनकर, द्वितीय स्थान फातिमा जैद व तृतीय स्थान अलीशा हदीस को प्राप्त हुआ। कार्यक्रम के संयोजक मोहम्मद जैद ने विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया और इस प्रकार की प्रतियोगिताओं को उनके लिए बेहतर बताया।

एमआर शेरवानी इंटर कालेज में शनिवार को डाक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए हमारे जीवन में शिक्षा एवं शिक्षक का महत्व विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य मोहम्मद याकूब ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाषण में विद्यार्थियों की प्रशंसा कर उनका मनोबल बढ़ाया। उन्होंने विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास पर जोर देते हुए शिक्षणेतर कार्यक्रम की आवश्यकता एवं उपयोगिता पर प्रकाश डाला। विद्यालय के उप प्रधानाचार्य राशिद महमूद ने कहा कि विद्यार्थियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने में तार्किक शक्ति के विकास में एवं सर्वागीण विकास में शिक्षणेतर कार्यक्रम का अतुलनीय योगदान होता है। इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं से छात्र तथा छात्राओं में प्रतिस्पर्धा होती है जिससे वे आगे बढ़ने के लिए अपना लक्ष्य निर्धारित करते हैं। इससे विद्यार्थियों को आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

उन्होंने आयोजक एवं संयोजक मोहम्मद जैद व साहित्यिक एवं सांस्कृतिक सचिव अब्दुल वहाब अंसारी को भी सफल कार्यक्रम की बधाई दी। उन्होंने कहा कि विज्ञान व कला एक दूसरे के विरोधी ना होकर पूरक हैं। निर्णायक मंडल में अहमद कमान, वीरेंद्र कुमार पांडेय, नाजिया सुल्तान, रागिनी दुबे शामिल रहे।

Edited By: Jagran