Move to Jagran APP

भखंदा गांव में पुलिस का सर्च ऑपरेशन, कई गिरफ्तार

संसू, पुरखास : सरायअकिल थाना क्षेत्र के भखंदा गांव स्थित बालू घाट पर खान अधिकारी राज रंजन समेत कर्मच

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 08:34 PM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 08:34 PM (IST)
भखंदा गांव में पुलिस का सर्च ऑपरेशन, कई गिरफ्तार
भखंदा गांव में पुलिस का सर्च ऑपरेशन, कई गिरफ्तार

संसू, पुरखास : सरायअकिल थाना क्षेत्र के भखंदा गांव स्थित बालू घाट पर खान अधिकारी राज रंजन समेत कर्मचारियों पर हमले के बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। कई थानों की फोर्स व पीएसी के साथ सर्च ऑपरेशन चलाते हुए पुलिस अधिकारियों ने कई लोगों को गिरफ्तार किया। दिन में भी कई बार दबिश देने से गांव में सन्नाटा पसरा है। महिलाओं व बच्चों के अलावा एक भी पुरुष नहीं मिला।

loksabha election banner

नाव के जरिए बालू से अवैध खनन की जानकारी पर खान अधिकारी राजरंजन गुरुवार को अपने दो साथियों के साथ जांच करने के लिए भखंदा गांव स्थित यमुना घाट गए थे। उन्होंने देखा कि नाव के जरिए बालू निकासी की जा रही है। इस पर उन्होंने एक डोंगी को खूंटे से खोल दिया और भला-बुरा कहते हुए वहां से चलने लगे। अचानक लोगों ने घेराव कर उन पर पथराव किया। इससे तीनों घायल हो गए। तीनों को सरायअकिल के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डेढ़ दर्जन नामजद व 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देश पर करारी, पिपरी, चरवा, कौशांबी व सरायअकिल थाने की पुलिस व पीएसी बल के साथ गुरुवार की पूरी रात गांव में दबिश दी गई और आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया। हूटर सुनते ही सहम गई महिलाएं

रात को कई बार पुलिस ने भखंदा गांव में दबिश दी। जितनी बार पुलिस जीप का हूटर महिलाओं व बच्चों को सुनाई पड़ता वह सहम जाते। शुक्रवार को भी यही नजारा देखने को मिला। पुलिस व पीएसी की गांव में कदमताल व हूटर की आवाज सुनते ही घर की डेहरी पर मौजूद बच्चे व महिलाएं फौरन अंदर घुसकर दरवाजा बंद कर लेतीं। उनके गृहस्वामियों के बारे में पुलिस पूछती तो वह हाथ जोड़कर अनभिज्ञता जाहिर करतीं। पुलिस की सक्रियता देख पूरे गांव में दहशत का माहौल है। इनके खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा

खान अधिकारी व कर्मचारियों पर पथराव करने वाले रामबालक, मुन्ना, ओमप्रकाश, बुधराज, नोखेलाल, केसर निषाद, लल्लू, रामरख, जसवंत, छोटकू, मुन्ना निषाद, रामबालक, ओमप्रकाश निवासी भखंदा, भइयन व रामचंद्र निवासी दिया उपरहार, रामबली निवासी गढ़ कलां बरियारी, रामबाबू निवासी कोटेरा समेत 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार का कहना है कि आधा दर्जन लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। अन्य की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश जारी है, जल्द ही उन्हें भी दबोच लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.