Move to Jagran APP

दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस

पश्चिम शरीरा कौशांबी पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के बक्सी का पूरा गांव में भाई व बहन की ग

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 11:41 PM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 06:32 AM (IST)
दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस
दोहरे हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में उलझी पुलिस

पश्चिम शरीरा, कौशांबी : पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के बक्सी का पूरा गांव में भाई व बहन की गोली मारकर हत्या प्रकरण में पुलिस फिलहाल उलझी हुई है। कई अहम बिदुओं पर जांच कर रहे पुलिस अफसर यह नहीं समझ पा रहे हैं कि नामजद किए गए लोगों में कौन कातिल हो सकता है। क्योंकि जितने भी लोगों के खिलाफ मृतकों की मां ने तहरीर दी है, उनसे पीड़ित पक्ष की अलग-अलग बातों को लेकर रंजिश चली आ रही है। हालांकि अफसरों का दावा है कि जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

गप्पू की मौत के बाद उसकी पत्नी सरोतनी देवी मजदूरी करके किसी तरह अपने बेटे राजेंद्र व शीला का भरण पोषण कर रही थी। संघर्ष भरी जिदगी के बीच सरोतनी देवी का गांव के कई लोगों से अलग-अलग बातों को लेकर विवाद चला आ रहा था। पड़ोसी लालती देवी से भूमि विवाद की रंजिश चली आ रही थी, लेकिन कुछ माह पहले ही समझौता भी हो गया था। वहीं दूसरी ओर हरपाल सिंह समेत कई लोगों से एससीएसटी के मुकदमें को लेकर विवाद चला आ रहा था। यह मामला दो साल पुराना है। इतना ही नहीं, गांव के ही एक युवक पर भी एकतरफा इश्क के चलते हत्या की भी चर्चा है। बहरहाल इन तीन मामलों को अहम मानकर जांच कर रहे पुलिस अफसर यह नहीं समझ पा रहे कि आखिर इसे लेकर दो लोगों की हत्या क्यों की जाएगी। इतना ही नहीं, गांव में दबी जुबान से सवाल किए जा रहे हैं कि आखिर मृतकों की मां सरोतनी देवी को अचानक ऐसा कौन सा काम पड़ गया, जो अपनी बेटी के यहां चली गई और दोनों बच्चों को अकेला छोड़ गई। वहीं थानाध्यक्ष योगेश तिवारी ने गांव के कई संदिग्धों की धर-पकड़ कर उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। मुकदमें में नामजद किए गए आरोपितों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है कि घटना के वक्त कहां थे और क्या कर रहे थे।

-------------

दोहरा हत्याकांड की जानकारी होने पर मैं बक्सी का पूरा गांव पहुंचा था। गोली मारकर कत्ल किया गया है। कातिल कौन है, परिवार के लोग कुछ नहीं बता पा रहे हैं। हालांकि गांव के कुछ लोगों को मृतका की मां ने तहरीर देकर नामजद किया है, जिनसे उनकी रंजिश चली आ रही है। एसीओजी समेत कई टीमों को जांच के लिए लगाया गया है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

- कवींद्र प्रताप सिंह, डीआइजी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.