जासं, कौशांबी : जिले के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुभाष चंद्र शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की। विभिन्न योजनाओं की जानकारी के साथ ही मंझनपुर थाना परिसर में चल रहे प्रशासनिक भवन निर्माण, बस डिपो आदि का स्थलीय निरीक्षण किया। साथ ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना समेत अन्य गतिविधियों की जानकारी समेत हाइज्वे के ढाबे पर नजर रखने और निर्माण कार्यों की तकनीकी जांच कराए जाने व बाढ़ के संबंध में सचेत रहने का निर्देश दिया।

जनपद के नोडल अधिकारी व प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुभाषचंद्र शर्मा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। नोडल अधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी अमित तिवारी से प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम की तैयारियों के संबंध में जानकारी ली। बताया कि इस कार्यक्रम की तैयारी पूरी हो चुकी है। जनपद के सभी 589 राशन की दुकानों पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें 10 राशन की दुकानों पर वृहद स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन की तैयारियों को लेकर जन प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने सफाई सभी दुकानों में सफाई व सैनिटाइजेशन की व्यवस्था कराने का भी निर्देश दिया। साथ ही कहा कि बारिश को देखते हुए पर्याप्त व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित करें। सीडीओ से कहा कि 50 लाख की लागत वाली परियोजनाओं की तकनीकी जांच कराई जाए। पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा को निर्देशित किया है कि शान्ति व कानून व्यवस्था के ²ष्टिगत इस कार्यक्रम के संबंध में सभी थाना प्रभारियों को सूचित करें। उन्होने सभी अधिकारियों से कहा कि कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संपन्न कराने का निर्देश दिया है। नोडल अधिकारी पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिए कि हाइवे पर स्थित ढाबों पर अवैध गतिविधियां न होने पाए, इस पर विशेष निगरानी रखी जाए। बैठक में जिलाधिकारी सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा, मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी समेत जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

परियोजनाओं को पूरा करने को मांगा धनराशि

कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक के दौरान सीडीओ शशिकांत त्रिपाठी ने नोडल अधिकारी से कहा कि बजट के अभाव में 50 लाख की अधिक लागत वाली कई परियोजनाएं निर्माणाधीन है। इस पर नोडल अधिकारी ने कहा कि परियोजनाओं को पूरा करने के लिए धन की मांग की जाए। बैठक में संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारियों ने बताया कि थाना कड़ाधाम में आवासीय अनावासीय भवन का निर्माण कार्य जनवरी 2022 में पूर्ण कर लिया जाएगा। बैठक के बाद नोडल अधिकारी ने कोतवाली मंझनपुर में निर्माणाधीन प्रशासनिक भवन व थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लंबित विवेचनाओं की जांच जल्द पूरी करें।

Edited By: Jagran