Move to Jagran APP

राजस्थान की नासिर गैंग ने किया था एटीएम चोरी

सैनी कोतवाली क्षेत्र के गुलामीपुर स्थित एटीएम मशीन सहित लाखों रुपये चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश नासिर गैंग के थे। कई प्रांतों में अंजाम देने वाले गैंग को राजस्थान की अलवर पुलिस ने पकड़ा है। अलवर पहुंची सैनी पुलिस टीम ने बदमाशों से चोरी किए गए कुछ रुपये की बरामदगी भी की है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 11:21 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 06:09 AM (IST)
राजस्थान की नासिर गैंग ने किया था एटीएम चोरी

संसू, सिराथू (कौशांबी) : सैनी कोतवाली क्षेत्र के गुलामीपुर स्थित एटीएम मशीन सहित लाखों रुपये चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले बदमाश नासिर गैंग के थे। कई प्रांतों में अंजाम देने वाले गैंग को राजस्थान की अलवर पुलिस ने पकड़ा है। अलवर पहुंची सैनी पुलिस टीम ने बदमाशों से चोरी किए गए कुछ रुपये की बरामदगी भी की है।

loksabha election banner

गुलामीपुर स्थित एटीएम बूथ में 26 अक्टूबर को आधा दर्जन चोरों ने धावा बोला था। एटीएम मशीन को चोर उठा ले गए। उसमें रखे लगभग 12 लाख रुपये लॉकर तोड़कर निकाले और मशीन को घटनास्थल से तीन किमी दूर खेत में फेंक दिया था। पुलिस की कई टीम चोरों का पता लगाए जाने के लिए गठित की गई। कई जनपदों में पुलिस ने दबिश भी दी। इस बीच तीन दिन पहले राजस्थान की जयपुर ग्रामीण पुलिस व अलवर की स्पेशल टीम ने एटीएम चोरी गैंग के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया। जयपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस. सेंगाथिर के मुताबिक गैंग के सदस्यों ने राजस्थान के अलावा उड़ीसा, बिहार, उत्तर प्रदेश व हिमाचल प्रदेश समेत कई प्रांतों में एटीएम मशीन चोरी कर उसमें लाखों रुपये पार करने का जुर्म कबूल किया। यूपी में कौशांबी से भी एटीएम मशीन चोरी करने की भी बात बताई। इस पर तीन दिन पहले सैनी कोतवाली से पुलिस की एक टीम वहां पहुंची और चोरी के चार लाख 27 हजार रुपये बरामदगी कराई। गैंग ने यहां दी वारदातों को अंजाम

1- फतेहपुर सीकरी में अछनेर थाना क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम मशीन को 23 फरवरी 2019 की रात लूट। इसमें 14 लाख रुपये थे।

2- जयपुर के कानोता थाना क्षेत्र में एसबीआइ के एटीएम से सात मार्च की रात 19 लाख रुपये उड़ाए।

3- आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा एटचेरला में पांच अगस्त की रात 8.23 लाख रुपये से भरा एटीएम चोरी किया।

4- भुवनेश्वर के कटक में एटीएम को लूटने का प्रयास किया, लेकिन सायरन बजने के कारण विफल रहे।

5- चित्तौड़गढ़ के गंगरार थाना क्षेत्र के 30 अगस्त की रात एसबीआइ के एटीएम में गार्ड को बंधक बनाकर 26 लाख रुपये उड़ाए।

6- अजमेर जिले के केकड़ी में 13 सितंबर की रात एसबीआइ के एटीएम से 24 लाख रुपये उड़ाए।

7- जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी में 22 अक्टूबर की रात बीओआइ के एटीएम से 23.69 लाख चोरी किया।

8- उत्तर प्रदेश के कौशांबी जनपद स्थित सैनी इलाके में 26 अक्टूबर को 12 लाख रुपये चोरी किया।

9- वर्ष 2016 में दिल्ली के द्वारका से आंध्रा बैंक का एटीएम लूटा। इसमें 16 लाख रुपये थे।

10- गुरूग्राम में एटीएम लूटा था।

11- भरतपुर में एटीएम लूटने का प्रयास।

12- डोबी बार्डर बिहार में एटीएम लूटने का प्रयास।

13- वर्ष 2015 में सौड़ा शीशगढ़ बरेली उत्तर प्रदेश में बीओबी के एटीएम को लूटा। इसमें 16 लाख रुपये थे।

14- वर्ष 2014 में उत्तराखंड के पंथनगर अशोका लीलैंड कंपनी के पास एटीएम लूटा। इस गैंग से प्रवीण गुर्जर व उसके साथियों ने एटीएम छीन लिया था। अपराध करने का तरीका

नासिर गैंग व उसके सदस्य द्वारा ट्रेलर वाहन से माल लेकर जाते व आते समय हाईवे या फिर आसपास क्षेत्र में एटीएम को चिह्नित करते थे। यदि एटीएम का शटर बंद पाया तो पैसे निकालने के बहाने एटीएम पर जाकर यह सुनिश्चित किया जाता कि एटीएम में पैसा डाला जा रहा है क्या। अन्यथा एक- दो दिन तक राशि डालने का इंतजार करते थे, जिससे अधिक राशि लूटी जा सके। इसके बाद गैंग के अन्य सदस्यों को सूचित कर चार पहिया वाहन मंगवाते। इसके बाद आधी रात को किसी समय एटीएम के आगे सबसे पहले ट्रेलर वाहन खड़ा करते, जिससे हाईवे से गुजरने वाले लोग यही समझें कि कोई गाड़ी ऐसे ही खड़ी है। इस बीच गैंग के दो सदस्य हाईवे के दोनों रूट पर पुलिस गश्त का जायजा लेते रहते थे। एटीएम मशीन चोरी के बाद गैंग के सदस्य रुपये निकालते और दूर किसी खेत में मशीन फेंक देते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.