Move to Jagran APP

करंट से किशोर की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

संसू, सरायअकिल : सरायअकिल थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित खरका मोहल्ले में बकरी चराने गया किशोर

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 08:45 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 08:45 PM (IST)
करंट से किशोर की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम
करंट से किशोर की मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

संसू, सरायअकिल : सरायअकिल थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बा स्थित खरका मोहल्ले में बकरी चराने गया किशोर हाईटेंशन तार के करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। उसे लोग अस्पताल ले जाने की तैयारी कर रहे थे लेकिन उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने पावर हाउस के सामने शव रखकर इलाहाबाद-सरायअकिल मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वह देर शाम तक जिद पर अड़े रहे कि आरोपित ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उन्हें मुआवजा दिया जाए।

loksabha election banner

सरायअकिल के फकीराबाद निवासी अहमद हुसैन का 14 वर्षीय बेटा महबूब आलम गुरुवार की शाम करीब पांच बजे बकरियां चराने के लिए खरका मोहल्ले की ओर गया हुआ था। मोहल्ले के बाहर ठेकेदार ने 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन तार को विद्युत पोलों में जमीन से महज डेढ़ फिट की ऊंचाई पर बांध रखा था। इसमें करंट दौड़ रहा था। बकरी चराते समय महबूब जैसे ही तार के करीब पहुंचा, वह करंट की चपेट में आ गया। इससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। आसपास रहे लोग भागकर मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी करने लगे लेकिन उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जानकारी होने पर परिवार वालों के होश उड़ गए। रोते-बिलखते परिवार के लोग भी घटनास्थल पर पहुंचे। आक्रोशित परिजन व ग्रामीण मृतक को लेकर पावर हाउस के समीप पहुंचे। इस दौरान लोगों ने मुख्य मार्ग पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन वह मुआवजे की मांग और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज करने की जिद पर अड़े रहे। पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया तब जाकर करीब दो घंटे बाद जाम खत्म हुआ। इससे आवागमन प्रभावित रहा। करंट की चपेट में आकर किशोर की मौत हुई है। परिवार के लोगों ने ठेकेदार की लापरवाही के चलते मौत का आरोप लगाया है। तहरीर मिलने पर ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा। मुआवजा दिलाए जाने का भी आश्वासन दिया गया है।

- हेमंत मिश्र, थानाध्यक्ष सरायअकिल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.