Move to Jagran APP

तीन साल में भी नहीं बना सांसद के गांव का अस्पताल

जासं, कौशांबी : सांसद के आदर्श गांव शमसाबाद के लोगों को हर सुविधा देने के लिए जन प्रतिनिधियों व अधिक

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 11:25 PM (IST)
तीन साल में भी नहीं बना सांसद के गांव का अस्पताल

जासं, कौशांबी : सांसद के आदर्श गांव शमसाबाद के लोगों को हर सुविधा देने के लिए जन प्रतिनिधियों व अधिकारियों ने खाका तैयार किया है। कार्ययोजना में अस्पताल भी शामिल है। सांसद विनोद सोनकर की पहल पर सीएचसी भवन निर्माण को तीन वर्ष पूर्व कार्यदायी संस्था को एक करोड़ 52 लाख रुपये खर्च करने की मंजूरी भी दी गई, लेकिन कार्यदायी संस्था की लापरवाही से अब भी अस्पताल का निर्माण पूरा नहीं किया गया। स्थानीय लोगों की शिकायत पर सीएमओ ने कार्यदायी संस्था को नोटिस जारी करते हुए शासन को पत्र भेजा है।

loksabha election banner

आदर्श गांव शमसाबाद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए वर्ष 2015-16 में कार्यदायी आवास विकास परिषद को धन दिया गया। लेकिन कार्यदायी संस्था की लापरवाही की वजह तीन वर्ष बीतने के बाद भी अस्पताल भवन का निर्माण पूरा नहीं किया गया। इससे चिकित्सा सुविधा नहीं शुरू की गई। क्षेत्रीय लोगों को इलाज के लिए दूर जाना पड़ता है। इसकी शिकायत ग्राम प्रधान राकेश कसेरा ने सांसद विनोद सोनकर व सीएमओ से पूर्व में की थी। प्रकरण को गंभीरता से लेने के बाद सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने कार्यदायी संस्था को नोटिस देकर भवन निर्माण में होने वाली देरी कारण पूछा है। सीएमओ ने बताया कि भवन निर्माण में हो रही देरी के संबंध में शासन को सूचना दी गई है। मार्च 2019 तक अस्पताल भवन का निर्माण पूरा करा लिया जाएगा। इसके बाद स्थानीय लोगों को इलाज की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। - शमसाबाद पीएचसी का निर्माण में कार्यदायी संस्था की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया जा चुका है। दो माह में यदि भवन निर्माण पूरा न कराया गया तो कार्यदायी संस्था आवास विकास परिषद को काली सूची में डालवाने की पहल की जाएगी।

विनोद सोनकर, सांसद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.