Move to Jagran APP

पुलिस से बचकर दिल्ली निकलने वाला था… तभी हो गया STF से सामना, भागने की कोशिश गई बेकार, पकड़ा गया इनामी बदमाश

कोखराज के असवां मोड़ के समीप गुरुवार को एसटीएफ ने थाने की पुलिस के साथ 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ डेढ़ साल पहले कोखराज के ककोढ़ा गांव के समीप गुजरात के व्यापारियों से लाखों रुपये लूटने का मुकदमा दर्ज किया गया था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के बाद पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेजवाया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Thu, 09 May 2024 11:26 PM (IST)
पुरस्कार घोषित बदमाश बिरजू उर्फ बृजेश उर्फ विधायक। सौ. पु.वि.

जागरण संवाददाता, कौशांबी। कोखराज के असवां मोड़ के समीप गुरुवार को एसटीएफ ने थाने की पुलिस के साथ 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया। 

आरोपी के खिलाफ डेढ़ साल पहले कोखराज के ककोढ़ा गांव के समीप गुजरात के व्यापारियों से लाखों रुपये लूटने का मुकदमा दर्ज किया गया था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के बाद पुलिस ने न्यायालय में पेश कर जेल भेजवाया।

यह है पूरा मामला

एसटीएफ के एएसपी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली कि कोखराज थाने में दर्ज लूट के एक मुकदमे का आरोपी असवां मोड़ के समीप खड़ा है। वह कहीं भागने की फिराक में है। 

डेढ़ साल से फरार चल रहे इस आरोपी के ऊपर 50 हजार रुपये का पुरस्कार भी घोषित किया गया है। इस पर एएसपी अपनी टीम व कोखराज थाना की पुलिस के साथ घेराबंदी कर आरोपी बिरजू उर्फ विधायक उर्फ बृजेश निवासी जौनपुर को गिरफ्तार किया। 

दिल्ली जाने के फिराक में था, लेकिन…

पकड़े गए आरोपी ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उसने ककोढ़ा के समीप एक अक्टूबर 2022 को अपने साथी संजू डोकरे, रोशन यादव, अरुण गुप्ता व चार अन्य साथियों के साथ मिलकर गुजरात प्रांत के पाटन जिला अंतर्गत सांतलपुर निवासी अजीत सिंह व उनके साथी अल्पेस गिरि से लाखों रुपये लूटे थे। 

अल्पेस व अजीत आलू के कारोबारी थे। वह वाराणसी की पहड़िया मंडी में बालू बेचने के बाद रुपये लेकर अपनी कार से गुजरात वापस लौट रहे थे। वारदात को अंजाम देने के बाद मुंबई, दिल्ली, प्रयागराज, गुजरात में वह छिपता आ रहा है। गुरुवार को भी वह दिल्ली जाने के फिराक में था, लेकिन एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया।

एसटीएफ ने पुलिस को सौंपा

एएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ वाराणसी के शिवपुर में भी वर्ष 2018 में एक्साइज एक्ट के तहत केस दर्ज है। चूंकि, कौशांबी जिले में दर्ज लूट के मुकदमे का आरोपी 50 हजार रुपये का इनाम घोषित अपराधी है। लिहाजा एसटीएफ ने कोखराज पुलिस के सुपुर्द कर दिया। आरोपी के खिलाफ लिखा-पढ़ी कर कोखराज पुलिस ने चालान न्यायालय भेजा। जहां से उसे जेल भेजा गया।

यह भी पढ़ें: ‘जो घोड़ा जीत नहीं रहा उसको…’ अखिलेश यादव ने समझाई भाजपा की हार की क्रोनोलॉजी, ट्वीट में लिखी ये बातें