Move to Jagran APP

पौने तीन करोड़ से दुरुस्त होंगी जिले की 24 सड़कें

कौशांबी । जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होने के साथ ही जिले की सड़कों को दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 11:18 PM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 11:18 PM (IST)
पौने तीन करोड़ से दुरुस्त होंगी जिले की 24 सड़कें

कौशांबी । जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव होने के साथ ही जिले की सड़कों को दुरुस्त करने का काम शुरू हो गया है। जिले भर की 24 सड़कों के लिए सोमवार तक ऑनलाइन टेंडर भरे जा चुके हैं। मंगलवार को इसका टेंडर खुलेगा। करीब पौने तीन करोड़ रुपये की लागत से तीन महीने में यह सड़कें दुरुस्त हो जाएंगी। इससे ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी।

loksabha election banner

प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद ही गड्ढा मुक्त अभियान चलाया गया था। उस दौरान जिले कई सड़कों को गड्ढा मुक्त और मरम्मत का काम जिला पंचायत को करना था। लेकिन बजट अभाव में जिला पंचायत की ओर से सड़कों को ठीक नहीं कराया गया है। जिले की अधिकतर सड़कें उखड़ गई हैं। कई सड़कों से चलना मुश्किल हो रहा है। पिछले महीने जिला पंचायत अध्यक्ष का उपचुनाव हुआ। तब अनामिका ¨सह अध्यक्ष बनीं। उसी दौरान सड़कों की मरम्मत के लिए शासन से बजट आ गया तो टेंडर जारी कर दिया गया। 25 अगस्त को जिलेभर की 24 सड़कों के मरम्मत करने के लिए 2.78 करोड़ रुपये का टेंडर जारी हुआ। सोमवार को ई-टेंडर भरने की आखिरी डेट थी। पांच सितंबर को जिला पंचायत सभागार में इसका टेंडर खुलेगा। टेंडर होने के बाद तीन महीने में सड़कों का काम पूरा करना होगा। जिला पंचायत अध्यक्ष अनामिका ¨सह ने बताया कि सड़कों का निर्माण गुणवत्तापूर्ण ढंग से कराया जाएगा। जो बजट था, उसमें से हर ब्लाक में सड़क के लिए राशि दी गई है।

03 माह में काम करना होगा पूरा

04 ई-टेंडर भरने की आखिरी डेट

05 सितंबर को खुलेगा टेंडर

24 सड़कों का ऑनलाइन टेंडर

2.78 करोड़ रुपये का टेंडर जारी

कौन-कौन सी बनेंगी सड़कें

14.83 लाख रुपये से चलौली तिराहा से भीखपुर मेड़वारा तक, 20.33 लाख रुपये से बिलासपुर से भोजपुर तक, 6.78 लाख रुपये में पैगंबरपुर से भीटी तक, 21.17 लाख रुपय में बिरौली से किशनी डोली तक, 6.75 लाख रुपये में मानिकपुर से अंबारी बुजुर्ग तक, 13.07 लाख रुपये में मंझनपुर-मूरतगंज मार्ग से रसूलपुर तक, 4.86 लाख रुपये में देवखरपुर से पंचायत घर तक, 14.21 लाख रुपये से उदहिन बुजुर्ग से कलुवापुर तक, 14.15 लाख रुपये में फैजीपुर से भवानी का पुरवा तक, 5.08 लाख रुपये से गढ़ी से बरुआ तक, 6.82 लाख रुपये से रानीपुर से पोतनिहा का पुरवा तक, 13.79 लाख रुपये में पश्चिम शरीरा से रामाधीन के पुरवा होते हुए नगरेहा तक, 6.14 लाख रुपये में नगरेहा खुर्द से नगरेहा कला तक, 4.09 लाख रुपये में जाठी से मोहिउद्दीनपुर तक, 6.62 लाख रुपये में कनैली से मुलायमपुर मार्ग से होते हुए बरगदी तक, 3.66 लाख रुपये में ककराई से जुड़ी छोटी नगर के पुल से सिपोहरा गांव तक, 21.10 लाख रुपये में तिल्हापुर से जवई तक, 23.05 लाख रुपये कल्याणपुर से अहिरौरा तक, 20.92 लाख रुपये में टेंवा धाता मार्ग से मौर्या बस्ती होते हुए देवरा तक, 7.77 लाख रुपये में करारी शाहपुर रोड बदलेपुर से गुलामीपुर नहर तक, 1.20 लाख रुपये में सचवारा अर्का से बंधवा कल्याण तक, 25.81 लाख रुपये में पुरखास चकपिनहा से मिनहापुर तक व 2.75 लाख रुपये में सराय अकिल से बहुंगरा तक पक्की सड़क।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.