Move to Jagran APP

हर घर बिजली से संतृप्त करने की तैयारी में विभाग

जासं, कौशांबी : बिजली विभाग सौभाग्य योजना से जिले के हर घर को रोशन करना चाहता है। इसके लिए लगातार अभ

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 08:24 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 08:24 PM (IST)
हर घर बिजली से संतृप्त करने की तैयारी में विभाग
हर घर बिजली से संतृप्त करने की तैयारी में विभाग

जासं, कौशांबी : बिजली विभाग सौभाग्य योजना से जिले के हर घर को रोशन करना चाहता है। इसके लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। विभाग का दावा है कि कनेक्शन की मांग करने वाले हर परिवार को योजना से संतृप्त कर दिया है। 25 दिसंबर को जिले को सौभाग्यशाली घोषित कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

सौभाग्य योजना से जिले के हर गांव के मजरों को रोशन किया जाना है। इसके लेकर जिले में एलएंडटी विद्युतीकरण से छूटे 1688 मजरों को विद्युतीकरण कर रही है। इसके साथ ही वह लोगों की मांग के अनुसार कनेक्शन भी दे रही है। शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित उदयन सभागार में अधीक्षण अभियंता विद्युत व सीडीओ ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर 25 दिसंबर को जिले को सौभाग्यशाली घोषित करने की बात कही है। आजादी के बाद से जिले में 96 हजार लोगों के कनेक्शन थे। योजना के शुरू होने के बाद से अब तक 45 हजार नए लोगों को कनेक्शन दिया गया है। यह अब तक दिए गए कनेक्शन का करीब 50 फीसद है। 80 हजार और लोगों को कनेक्शन दिया जाना है। इसके लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। योजना के अनुसार अब तक जिन लोगों ने विभाग से कनेक्शन की मांग की है। अधीक्षण अभियंता एसके श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक जिले के 627 मजरे पूरी तरह से बिजली से संतृप्त हो गए है। 439 ऐसे मजरे हैं। जहां बहुत कम लोग कनेक्शन लेना चाह रहे हैं। इसके बाद भी कम से कम हर मजरे में दस लोगों को कनेक्शन दिया गया है। यह कार्य आगे भी जारी रहेगा। इस मौके पर अधिशासी अभियंता मंझनपुर अंकित कुमार, कार्यदायी संस्था एलएंडटी के जिला प्रभारी रुपेश सहित अन्य विभागीय कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.