Move to Jagran APP

तीन जोन व 47 सेक्टरों में बांटा गया जनपद

अयोध्या फैसले के पहले जिले की पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पूरी तरह अलर्ट हो चुकी है। इसके लिए जिले को तीन जोन व 47 सेक्टरों में बांटा गया है। यहां जोन व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती भी कर दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 10:54 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 06:26 AM (IST)
तीन जोन व 47 सेक्टरों में बांटा गया जनपद

जासं, कौशांबी : अयोध्या फैसले के पहले जिले की पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से पूरी तरह अलर्ट हो चुकी है। इसके लिए जिले को तीन जोन व 47 सेक्टरों में बांटा गया है। यहां जोन व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती भी कर दी गई है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के निर्देश पर सभी थाने की पुलिस अराजकतत्वों व किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने वालों पर विशेष नजर रख रही है। संदिग्धों के मोबाइल नंबरों को भी सर्विलांस पर लगाया जा रहा है। एसपी ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट, विवादित टिप्पणी व धाíमक भावनाओं को आहत करने वाली प्रतिक्रियाओं पर नजर रखी जाए। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया गया। यदि कोई भड़काऊ नारेबाजी करता है या फिर विवादित जुलूस निकालता है तो ऐसे लोगों पर एनएसए की कार्रवाई की जाए। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद किसी भी तरह के कोई भी कार्यक्रम, हर्ष, विरोध प्रदर्शन आदि आयोजित नहीं किए जाएंगे। ऐसा करने वालों के विरुद्ध भी एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि न्यायालय के फैसले को लेकर कड़ाई से अनुपाल किया जाए और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मंदिरों के पुजारियों, मस्जिद के मौलवी व संभ्रांत व्यक्तियों से लगातार पीस कमेटी की बैठक आयोजित करें। इससे आपसी सामंजस्य बना रहेगा। पुलिस अधीक्षक ने लोगों से भी अपील की है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दें। आपसी सामंजस्य बनाए रखें, किसी भी तरह के विवाद व कानून व्यवस्था की समस्या होने पर, अफवाह फैलाने वालों की सूचना पुलिस को दें, जिससे कानून व्यवस्था बरकरार रखी जा सके।

----------

कार्यालय का एसपी ने किया निरीक्षण

जासं, कौशांबी : नवागत पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बुधवार को अपने कार्यालय के विभिन्न विंगों का औचक निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक ने पेशकार विग में दस्तावेजों के रखरखाव का जायजा लिया और मुकदमों के सालाना विवरण संबंधी पुस्तिकाओं का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने आंकिक शाखा, साइबर सेल, महिला प्रकोष्ठ, फील्ड यूनिट, सीओ कार्यालय, डीसीआरबी आदि विगों का निरीक्षण किया। साथ ही मातहतों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि दस्तावेजों के रखरखाव दुरुस्त रखें और कभी भी किसी अपराध संबंधी विवरण मांगा जाए तो उसमें जरा भी हीला-हवाली न बरती जाए। इसके बाद एसपी ने कार्यालय परिसर में सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.