जासं, कौशांबी : छत्रपति शाहूजी महाराज इंटर कालेज चक ताजपुर चायल परिसर में शनिवार को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान बच्चों ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों को वोट करने के लिए प्रेरित किया। बच्चों द्वारा रंगोली, मेहंदी एवं गीत प्रस्तुत किया गया। छात्रों द्वारा लघु नाटक एवं नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा भी प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर जिला विज्ञान क्लब के समन्वयक वसीम अहमद, चंद्र भूषण पांडे माध्यमिक एवं बेसिक शिक्षा विभाग के तमाम अध्यापक गण क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।

-----------

बच्चों ने गांव में निकाली रैली

स्वीप कार्यक्रम के तहत परिषदीय स्कूल के बच्चों ने गांव में रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया। साथ ही पोस्टर व बैनर के माध्यम से उनको मतदान करने और ईवीएम व वीवीपैट के संबंध में जानकारी दी।

मंझनपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय गौसपुर टिकरी के बच्चों ने गांव में रैली निकालकर अपने परिवार के लोगों को जागरूक किया। साथ ही पोस्टर के माध्यम से ईवीएम मशीन व वीवीपैट के संबंध में लोगों को बताया। बच्चों के मोहक चित्रों को देखकर अभिभावकों ने मतदान करने का आश्वासन दिया। इसी प्रकार कौशांबी ब्लाक के कौसम ईनाम प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने गांव में रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। शिक्षा विभाग की टीम ने चायल तहसील के घूरी गांव में एक-एक घर जाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया, साथ ही उनको वोट करने की शपथ दिलाई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविद कुमार ने बताया कि जिले के हर स्कूल को निर्देश दिया गया है कि वह मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए गांव में जागरूकता अभियान चलाएं। मतदान से पहले तक यह अभियान चलता रहेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस