Move to Jagran APP

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर… हटाए गए अवैध अतिक्रमण, प्लास्टिक इस्तेमाल करने वाले लोगों से वसूला गया जुर्माना

कौशांबी जिले के चरवा नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी सुभाष चंद्र सिंह के नेतृत्व में कस्बा में सड़कों विद्यालयों के किनारे अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण का हटवाया गया। सिंगल यूज पॉलीथिन का प्रयोग करने पर दुकानों में छापा भी मारा गया। कार्रवाई में लगभग 60 किलो पालीथीन जब्त की गई। साथ ही 6000 रुपये जुर्माना दुकानदारों से वसूला गया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Tue, 09 Jul 2024 09:16 PM (IST)
पकड़े गए लोगों से 6000 रूपये जुर्माना वसूल किया गया।

संवाद सूत्र, महगांव। चरवा नगर पंचायत में मंगलवार को अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला। वहीं, प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग करने पर दुकानदारों पर जुर्माना लगाया गया। 

अधिशासी अधिकारी सुभाष चंद्र सिंह के नेतृत्व में कस्बा में सड़कों, विद्यालयों के किनारे अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण का हटवाया गया। मसुरियादीन नगर स्थित कंपोजिट विद्यालय के पास अतिक्रमण के कारण विद्यार्थियों का पठन-पाठन प्रभावित हो रहा था। 

लिहाजा, छप्पर, चरही, मवेशियों को बांधने के लिए गाड़े गए खूंटे हटवाए गए। सिंगल यूज पॉलीथिन का प्रयोग करने पर दुकानों में छापा भी मारा गया। कार्रवाई में लगभग 60 किलो पालीथीन जब्त की गई। साथ ही 6000 रुपये जुर्माना दुकानदारों से वसूला गया।

अतिक्रमण के प्रति सख्त नए जिलाधिकारी

बताते चलें कि कौशाम्बी के नवागंतुक जिलाधिकारी अतिक्रमण के प्रति काफी सख्त हैं। इसी क्रम में आज नगर पंचायत चरवा के अधिशासी अधिकारी सुभाष चन्द्र सिंह के नेतृत्व में कर्मचारियों का जत्था पुलिस फोर्स के साथ अतिक्रमण वाले स्थानों पर जा पहुंचा। इसके उपरांत वहां से अतिक्रमण को हटवाया गया। 

अधिशासी अधिकारी सिंह ने बताया कि पूर्व में इन समस्त अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमण हटाने के सम्बन्ध में चेतावनी दी गई थी, परंतु उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गयी। 

बता दें कि मसुरियादीन नगर स्थित कम्पोजिट विद्यालय के पास कुछ लोगों द्वारा जानवर आदि बांधकर अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसके कारण विद्यालय पठन पाठन करने वाले छात्र-छात्राओं को वहां पर दुर्गंध के बीच पढ़ाई करनी पड़ती थी। 

वहां पर चरही, नांद आदि हटवाई गई। इसी प्रकार पानी टंकी रोड पर मेला स्थल के करीब बेतरतीब फेंके गए गोबर एवं मौरंग को हटवाने की कार्यवाही की गयी। 

इसके बाद अधिशासी अधिकारी श्री सुभाष चन्द्र सिंह द्वारा थानाध्यक्ष चरवा जगदीश कुमार के साथ सिंगल यूज प्लास्टिक इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों पर औचक छापामार कार्यवाही की गयी। छापामार कार्यवाही में लगभग 60 किलो पाॅलीथीन जब्त की गयी। साथ ही पकड़े गये लोगों से 6000 रूपये जुर्माना वसूल किया गया।

यह भी पढ़ें: यूपी में नाबालिग वाहन चालक के लिए बने नए नियम, पर नहीं हो रहा अनुपालन; अब स्कूली बच्चे कर रहे ये कारनामा

यह भी पढ़ें: अब यूपी के इस इलाके में पहुंचा बुलडोजर, घर तोड़ने का काम शुरू; 23 आवास तोड़कर इस चीज का होगा निर्माण