Move to Jagran APP

बिजली कटौती पर फूटा गुस्सा, मीरापुर में हंगामा

जासं प्रयागराज उमस से बिजली की डिमांड फिर बढ़ गई है। इसके चलते लोड बढ़ गया है। नतीजा बीते 24 घंटे में शहर में पांच ट्रांसफार्मर फुंक गए। बिजली न रहने से लोगों को पानी भी नहीं मिल रहा। समस्या से आजिज मीरापुर के लोगों ने गुरुवार को उपकेंद्र पर जमकर हंगामा काटा। ट्रांसफार्मर लगाने के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jul 2019 01:33 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jul 2019 06:28 AM (IST)
बिजली कटौती पर फूटा गुस्सा, मीरापुर में हंगामा
बिजली कटौती पर फूटा गुस्सा, मीरापुर में हंगामा

जासं, प्रयागराज : उमस से बिजली की डिमांड फिर बढ़ गई है। इसके चलते लोड बढ़ गया है। नतीजा बीते 24 घंटे में शहर में पांच ट्रांसफार्मर फुंक गए। बिजली न रहने से लोगों को पानी भी नहीं मिल रहा। समस्या से आजिज मीरापुर के लोगों ने गुरुवार को उपकेंद्र पर जमकर हंगामा काटा। ट्रांसफार्मर लगाने के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

loksabha election banner

कल्याणी देवी खंड के मीरापुर में ललिता देवी मंदिर के पास स्थापित 630 केवीए का ट्रांसफॉर्मर बुधवार रात लगभग दस बजे फुंक गया। इसके पहले आठ बजे जंफर उड़ा था, उसे दुरुस्त किया गया तो ट्रांसफॉर्मर फुंक गया जिससे मंदिर के पीछे स्थित बड़ी आबादी प्रभावित हुई। शिवपुरी कॉलोनी समेत कई मोहल्लों में पूरी रात और गुरुवार दिनभर बिजली गुल रही। चूंकि रात में ट्रांसफॉर्मर बदलने की कोशिश ही नहीं हुई इसलिए पूरे दिन समस्या बनी रही। इससे लोगों का आक्रोश बढ़ गया। बड़ी संख्या में लोग उपकेंद्र पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाना चाहा, पर वे नहीं माने। अंत में गुरुवार रात को ही ट्रांसफार्मर लगाकर सप्लाई शुरू की गई जिसके बाद लोग शांत हुए। लोगों का आरोप था कि एक्सईएन, एई और जेई न तो रात में कॉल रिसीव कर रहे थे और न ही दिन में। इसी तरह अल्लापुर में लालता चौराहा के पास स्थापित 630 केवीए का ट्रांसफॉर्मर बुधवार रात 12 बजे जल गया। किसी तरह वहां गुरुवार सुबह दूसरा ट्रांसफॉर्मर लगाकर आपूर्ति बहाल की गई तो पास ही स्थित नया गांव का 630 केवीए का ट्रांसफॉर्मर भी फुंक गया। सहायक अभियंता शुभम मिश्रा ने बताया कि वहां ट्रॉली ट्रांसफॉर्मर लगाकर किसी तरह आपूर्ति बहाल कराई गई। इसके अलावा करैलाबाग में 630 केवीए के दो ट्रांसफॉर्मर फुंक गए, जिसके कारण करेली के विभिन्न ब्लॉकों व अन्य मोहल्लों में 10 घंटे आपूर्ति प्रभावित रही। प्रीतम नगर, कसारी-मसारी, बमरौली, सिविल लाइंस, राजापुर, अशोक नगर, कटरा, कर्नलगंज, जार्जटाउन, रामबाग, बैरहना, सलोरी, तेलियरगंज, बेली इलाके भी मरम्मत कार्य तथा लोकल फॉल्ट के कारण बिजली गुल हुई। जनरल स्टोर में मीटर रीडिंग स्टोर का मामला पकड़ा

-दरभंगा कॉलोनी में जनरल स्टोर की बड़ी दुकान में कई माह से मीटर रीडिंग स्टोर का मामला पकड़ा गया। सहायक अभियंता विजय कुमार तिवारी ने बताया कि चार हजार यूनिट मीटर रीडिंग स्टोर पाए जाने पर 36 हजार रुपये का बिल बना। इसके अलावा बिजली चोरी में 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.