Move to Jagran APP

कौशांबी में बड़े भाई की हत्या करने के बाद थाने पहुंचा आरोपित, कहा कर दी भाई की हत्या

आरोपित पश्चिमशरीरा थाने पहुंचा और वहां तैनात गार्ड से बताया कि उसने भाई की हत्या की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 11:11 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 11:11 PM (IST)
कौशांबी में बड़े भाई की हत्या करने के बाद थाने पहुंचा आरोपित, कहा कर दी भाई की हत्या

कौशांबी में बड़े भाई की हत्या करने के बाद थाने पहुंचा आरोपित, कहा कर दी भाई की हत्या

loksabha election banner

संसू, पश्चिमशरीरा : अमीना गांव में मंगलवार दोपहर घर में सोते समय बड़े भाई पर छोटे भाई ने डंडे से हमला कर दिया। वह उसे तब तक पीटता रहा, जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। वारदात अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हो गया।

अमीना गांव निवासी शिवमूरत केसरवानी के तीन बेटे हैं। बड़ा बेटा प्रकाशचंद्र रोजी रोजगार के लिए अहमदाबाद में परिवार के साथ रहता है। गांव में मझला बेटा 40 वर्षीय अशोक कुमार व छोटा मोनू रहते थे। दोनों खेती करते थे। मंगलवार दोपहर अशोक खाना खाने के बाद घर में सो रहा था। इसी बीच मोनू वहां आ गया। उसने भाई को सोता देखा तो पास रखे एक बांस के डंडे से सिर पर हमला बोल दिया। एक के बाद एक लगातार उस पर उसने कई वार किया। इससे वह कुछ न बोल पाया और न बचाव में कुछ कर पाया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। भाई को मौत के घाट उतारने के बाद मोनू मौके से फरार हो गया। स्वजन को इसकी जानकारी हुई तो वह उसे लेकर अस्पताल पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अशोक की पत्नी संध्या समेत तीन पुत्र व पुत्रियों का रो-रोकर हाल बेहाल रहा।

छह माह पहले मां की पिटाई

घटना के पीछे न पुलिस को कोई वजह फिलहाल मिल सकी और न स्वजन ही कुछ समझ पा रहे हैं। मोनू की यह कोई पहली हरकत नहीं है। उसने करीब डेढ़ साल पहले अपनी पत्नी को भी बेरहमी से पीटा था। इसके बाद पत्नी तीन बेटी व दो बेटों को लेकर अपने मायके प्रतापगढ़ चली गई। मोनू इतने से भी शांत नहीं हुआ। छह माह पहले उसने अपनी मां शिव दुलारी को बेरहमी से पीटा था। गनीमत यह रही कि उस दौरान पास में ही गांव के कुछ लोग थे। इससे उसकी जान बच गई। इस बार भाई अशोक को नहीं बचाया जा सका।

थाने तक खुद पहुंचने की चर्चा

गांव में ऐसी चर्चा रही कि आरोपित घटना को अंजाम देने के बाद सीधे पश्चिमशरीरा थाने पहुंचा और वहां तैनात गार्ड से बताया कि उसने भाई की हत्या की है। उसे गिरफ्तार कर लो। उसकी बात सुनकर पहले तो लगा कि कोई सनकी आ गया लेकिन थोड़ी देर में गांव से सूचना आई तो पुलिस सक्ते में में आ गई। आननफानन उसे गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी से इन्कार कर रही है। थानाध्यक्ष भवनी सिंह ने बताया कि अभी तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उसकी तलाश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.