हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई। पहले दिन से ही अधिकारियों ने सख्ती की। सीसीटीवी कैमरा और ऑनलाइन निगरानी के साथ ही अधिकारियों का लगातार औचक निरीक्षण का परिणाम रहा कि प्रथम पाली में हाईस्कूल हिदी के पेपर में 2873 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। एक छात्र नकल करते हुए पकड़ा गया और लापरवाही पर दो अधिकारियों से जवाब मांगा गया है।

नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए जिले के सभी 77 परीक्षा केंद्रों की सीसीटीवी से निगरानी हो रही है। इसके अलावा उड़नदस्ते, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, जोनल समेत अन्य अधिकारियों को लगाया गया है। सभी अफसर प्रथम और द्वितीय पाली में परीक्षा की निगरानी के लिए मुस्तैद रहे। डीएम मनीष कुमार वर्मा ने भी करारी और महगांव के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने छात्रों से निर्भीक होकर परीक्षा देने की बात कही। इसी प्रकार अन्य अधिकारी विद्यालयों का भ्रमण करते रहे।

जिला विद्यालय निरीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम पाल में एक छात्र को नकल करते हुए पकड़ा गया है। इसके अलावा दो स्टेटिक मजिस्ट्रेट बिना सूचना के विद्यालय नहीं आए थे। उनसे जवाब मांगा जाएगा। बताया कि पहली पाली की परीक्षा में 25005 विद्यार्थी पंजीकृत थे। इसमें 1963 बालक व 910 बालिकाओं ने परीक्षा छोड़ी है। बताया कि इंटर की परीक्षा में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस