संवाद सहयोगी, कासगंज : बुधवार को डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने जिले में हास्पीटल और पैथोलाजी लैब पर चेकिग की। दो हास्पीटल और पैथोलाजी लैब को सील किया गया है। जबकि एक हास्पीटल संचालक एवं एक चिकित्सक को नोटिस जारी किया है। विभाग की इस कार्रवाई से अपंजीकृत हास्पीटल संचालकों एवं झोलाछापों में हड़कंप मच गया है।

मंगलवार को डीएम हर्षिता माथुर ने सीएमओ डा. अनिल कुमार को निर्देश दिए थे कि जिले में अपंजीकृत चिकित्सालय, पैथोलाजी लैब एवं झोलाछापों पर अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। डीएम के आदेश के अनुपालन में सीएमओ डा. अनिल कुमार एसीएमओ एसपी सिंह ने विभागीय टीम के साथ चेकिग शुरू की। बजीरपुर के एक चिकित्सक को एवं शहर के अमांपुर रोड स्थित रानी अबंतीवाई हास्पीटल के संचालक को नोटिस दिए गए हैं। वहीं शहर के बिलराम गेट स्थित लीलावती हास्पीटल एवं सोरों रोड स्थित सिटी हास्पीटल को सील किया गया है। जबकि बिलराम गेट स्थित रोशन सर्जिकल एवं पैथोलाजी लैब को भी सील किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की इस कार्रवाई से झोलाछाप एवं अपंजीकृत संचालकों में हडकंप मचा हुआ है।

------------------------------

जिन दोनों अस्पताल एवं पैथोलाजी लैब को सील किया गया है वह पंजीकृत नहीं हैं, और न ही वहां प्रशिक्षित चिकित्सक हैं। संचालक कोई वैध प्रमाण पत्र नहीं दिखा सके हैं। विभाग का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। - डा. अनिल कुमार, सीएमओ बदलते मौसम में कोविड टीकाकरण हुआ प्रभावित: जिले में कोविड टीकाकरण अब प्रभावित होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग इसका कारण त्योहारी सीजन और बदलते मौमस को मान रहा है। कोविड टीकाकरण बढ़ाए जाने के लिए शुक्रवार और सोमवार को कोविड मेगा अभियान चलाया जाएगा। 121 केंद्रों पर 24 हजार लोगों को टीका लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

सीएमओ डा. अनिल कुमार ने कहा कि त्योहारी सीजन व बदलते मौसम के कारण कोरोना टीकाकरण में कमी आई है। इसलिए कोरोना टीकाकरण में तेजी लाने के लिए शुक्रवार व सोमवार को जनपद में मेगा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जा सके। उन्होंने सभी से अपील की है, कि टीकाकरण कराएं व अभियान को सफल बनाएं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. अंजुस ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एक मात्र बचाव है। उन्होंने सभी से अपील की है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, सभी से अपील है कि कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते रहें। मास्क लगाएं, भीड़भाड से बचें, शारीरिक दूरी का पालन करें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें।

Edited By: Jagran