Move to Jagran APP

गंगा वन पर है सरकार की भी नजर

यही वजह है कि नौ अगस्त को सूबे में होने वाले पौध आरोपण कार्यक्रम के लिए राज्यपाल ने इस जिले को चुना है। गंगा वन में पौराणिक पौधे भी लगाए जाएंगे। यह अपने आप में अनोखा वन होगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 11:08 PM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 06:17 AM (IST)
गंगा वन पर है सरकार की भी नजर
गंगा वन पर है सरकार की भी नजर

जागरण संवाददाता, कासगंज: गंगा वन पर सरकार की भी नजर जमी हुई है। जिले से हर प्रगति की रिपोर्ट भेजी जा रही है। यही वजह है कि नौ अगस्त को सूबे में होने वाले पौध आरोपण कार्यक्रम के लिए राज्यपाल ने इस जिले को चुना है। गंगा वन में पौराणिक पौधे भी लगाए जाएंगे। यह अपने आप में अनोखा वन होगा। जहां चंदन, रुद्राक्ष, पाकड़, कदंब जैसे पौराणिक महत्व के पौधे होंगे तो औषधीय गुण वाले बालम खीरा, आंवला, अशोक, अर्जुन, जामुन, सहजन जैसे पौधे भी। फलदार एवं शोभाकार पौधों के इमारती पौधे भी होंगे।

loksabha election banner

--गंगा वन में यह होंगे उपवन--

-पंचवटी।

-नक्षत्र वन।

-सहजन वन।

-श्रीहरि उपवन।

-औषधीय उपवन।

-महादेव उपवन।

एक नजर में--

62 हेक्टेअर में बनाया जा रहा है गंगा वन।

51 प्रजाति के रोपे जाएंगे पौधे।

1.01 लाख पौधे रोपे जाएंगे।

03 हजार स्कूली छात्र करेंगे सहयोग।

डीएम-एसपी ने लिया तैयारियों का जायजा :मंगलवार को डीएम सीपी सिंह एवं एपसी सुशील घुले ने चंदनपुर घटियारी पहुंच कर तैयारियां का जायजा लिया। अफसरों के साथ पहुंचे अधिकारियों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल्द से जल्द व्यवस्था करने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.