Move to Jagran APP

बाजार से हटवाईं ठेल, बंद कराईं खुली दुकानें

मंगलवार दोपहर में यूपी में लॉकडाउन की घोषणा के बाद ही शह

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 09:33 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:58 AM (IST)
बाजार से हटवाईं ठेल, बंद कराईं खुली दुकानें

कासगंज, जागरण संवाददाता : मंगलवार दोपहर में यूपी में लॉकडाउन की घोषणा के बाद ही शहर में सन्नाटा फैल गया। एसडीएम एवं सीओ ने शहर में निकल कर खुली दुकानों को बंद कराया तो बाजार में खड़े ठेल वालों को भी हटवा दिया। सड़क पर बगैर काम टहलते लोगों को घर भेजा।

loksabha election banner

मंगलवार को सुबह भी बाजार में दिनचर्या थमी सी रही। टहलने के लिए कम लोग निकले तो दुकानें भी इक्का-दुक्का खुलीं। सोमवार को ही प्रशासन के रुख को देख चुके हलवाइयों ने अपनी दुकानों को नहीं खोला। ठेल वालों ने चाट-पकौड़ी की ठेल लगाई, लेकिन नजर प्रशासन के फैसले पर लगी रही। दोपहर में मुख्यमंत्री द्वारा लॉक डाउन की घोषणा के बाद शहर में कई तरह की चर्चाएं चलने लगी। दोपहर दो बजे करीब एसडीएम ललित कुमार एवं सीओ सिटी आरके तिवारी सोरों गेट से फोर्स के साथ निकले। इन्होंने सड़क पर खड़े ठेल वालों को भी हटा दिया। वहीं सड़क पर खड़े लोगों को भी घर भेजते हुए कहा कि कहीं भी दो व्यक्ति से ज्यादा खड़े न हों। चार बजे तक किराना एवं दूध की दुकानों को छोड़ सभी दुकानें बंद हो गईं। इधर दूसरी तरफ कोतवाल इंस्पेक्टर ने शहर के अन्य बाजारों में खुली दुकानों को बंद कराया।

--------

शहर भर में लाउडस्पीकर, कोतवाली में कंट्रोल रूम :

लॉक डाउन की स्थिति दोपहर 12 बजे ही स्पष्ट हो गई थी। इसके साथ में ही प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी। शहर में जगह-जगह पर लाउडस्पीकर लगाए गए हैं। कोतवाली कासगंज में कंट्रोल रूम बनाया है, जहां से अधिकारी शहर पर नजर रखेंगे।

---------

'सभी को सख्त हिदायत दी है कि घरों से बाहर न निकलें। कोई सामान चाहिए तो एक व्यक्ति ही आए। ठेल वाले भी गलियों में जाकर सामान बचेंगे।'

-ललित कुमार

एसडीेएम

कासगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.