Move to Jagran APP

चार लाख की सुपारी देकर कराई थी खटका की हत्या

- सोरों पुलिस ने हत्या में शामिल दो कुख्यात शूटर दबोचे, तमंचे और मोटरसाइकिल बरामद।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Nov 2018 11:58 PM (IST)Updated: Tue, 06 Nov 2018 11:58 PM (IST)
चार लाख की सुपारी देकर कराई थी खटका की हत्या
चार लाख की सुपारी देकर कराई थी खटका की हत्या

- फोटो-

loksabha election banner

- सोरों पुलिस ने हत्या में शामिल दो कुख्यात शूटर दबोचे, तमंचे और मोटरसाइकिल बरामद

- सार्वजनिक अपमान से आहत हरिकांत ने दी थी सटोरिया सतीश की हत्या की सुपारी

जागरण संवाददाता, कासगंज: सोरों कोतवाली के रामलीला मैदान में गोली से घायल और बाद में दम तोड़ गए सट्टा कारोबारी खटका की हत्या चार लाख रुपये की सुपारी लेकर शूटरों ने की थी। पुलिस ने हत्या में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तमंचे और मोटरसाइकिल बरामद की है।

मंगलवार को थाना सोरों कोतवाली परिसर में पत्रकारों को एसपी अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि इसी 10 अक्टूबर को सोरों के मुहल्ला बदरिया निवासी सट्टा कारोबारी सतीश चंद्र उर्फ खटका को मोटर साइकिल सवार तीन बदमाशों ने रामलीला मैदान में गोली मारकर घायल कर दिया था, बाद में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि हत्या में शामिल अभियुक्त और शूटरों की गिरफ्तारी के लिए सीओ सिटी गवेंद्र पाल गौतम के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी।

टीम ने मंगलवार को खास सूचना पर दो शूटर अंकित पसनावत उर्फ लल्ला उर्फ कारे पुत्र सतीश चंद्र और राहुल चौधरी पुत्र दिलीप कुमार निवासी मुहल्ला दीक्षितान सोरों को तोलकपुर चुंगी करूआबारा रोड से गिरफ्तार किया। आरोपितों ने पूछताछ के दौरान बताया कि सतीश चंद्र खटका की हत्या बदरिया के ही रहने वाले हरिकांत ने चार लाख की सुपारी देकर कराई थी और हत्या में वह स्वयं भी शामिल रहा था।

एसपी ने बताया कि लल्ला उर्फ कारे पूर्व में चोरी छिपे सट्टे की खाई सोरों में कर रहा था, लेकिन उसका यह अवैध कारोबार खटका ने छीन लिया, जिससे वह व्यथित था। खटका ने वारदात से दो माह पूर्व सतीश चंद्र ने हरिकांत को भरे बाजार में जूतों से पीटा था, तभी से हरिकांत इसका बदला लेने की कोशिश में जुटा था। इसके बाद से ही हरिकांत बदला लेने की फिराक में था। कारे और हरिकांत ने मिलकर षड्यंत्र को पूरा कर सतीश उर्फ खटका की हत्या करा दी।

शूटरों ने बताया कि खटका को गोली मारकर वह मोटरसाइकिल से मथुरा पहुंचे, जहां से फरारी काटने को उच्जैन चले गए। दीवाली मनाने के लिए सोरों में रहे थे, तभी पुलिस ने दबोच लिया। शूटरों को दबोचने में कोतवाली प्रभारी रिपुदमन सिंह, एसआइ जगदीश सिंह, एसआइ प्रेमपाल सिंह, एसआइ राजवीर सिंह, आरक्षी गोपाल सिंह, र¨वद्र सिंह, सुरेंद्र चाहर सर्विलांस सेल शामिल रहे। -अब निर्दोष को छुड़वाएगी पुलिस

खटका की हत्या के आरोप में जेल भेजे गए हरिशंकर को एसपी ने निर्दोष बताया। उन्होंने बताया कि हरीशंकर भी मेला मैदान जाता था, किसी कारणवश वह उस दिन नहीं गया तो उसका नाम रिपोर्ट में दर्ज करा दिया। उन्होंने बताया कि उसको जेल से बाहर निकलवाने की जिम्मेदारी पुलिस की होगी, इसके लिए अधीनस्थों को निर्देश भी दिए हैं। राकेश से खरीदा था तमंचा

सट्टा कारोबारी सतीश उर्फ खटका की हत्या के लिए शूटरों ने रायपुर पटना गांव के राकेश से यह तमंचा खरीदा था। 42 सौ रुपये में खरीदे गए तमंचे को पुलिस ने बरामद कर लिया है। अब पुलिस तमंचा बेचने वाले राकेश के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.