Move to Jagran APP

897 लोगों के लगाया गया कोरोना का टीका

बुधवार को जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। 897 लोगों क

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 04:30 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 04:30 AM (IST)
897 लोगों के लगाया गया कोरोना का टीका
897 लोगों के लगाया गया कोरोना का टीका

संवाद सहयोगी, कासगंज : बुधवार को जिले के स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया। 897 लोगों के कोरोना का टीका लगाया गया। जांच को 1487 सैंपल लिए गए। एंटीजन टेस्ट में कोई पाजिटिव नहीं मिला है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य केंद्रों पर किए गए वैक्सीनेशन में 221 लोगों को कोरोना का पहला टीका लगाया गया। जबकि 676 लोगों के दूसरा टीका लगा। कुल 897 लोगों के टीकाकरण किया गया। सात केंद्रों पर कोरोना की जांच को 1487 सैंपल लिए गए। 563 एंटीजन टेस्ट में कोई भी व्यक्ति पाजिटिव नहीं मिला है। 924 सैंपल आरटीपीसीआर जांच को आगरा की लैब भेजे गए हैं। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि बुधवार को सुबह लैब से मिली आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट में भी कोई पाजिटिव नहीं मिला है। सात स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रतिदिन कोरोना की जांच हो रही है। लोग कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं। संसू, नए वोट बनवाने को सपा ने लगाया कैंप : गंजडुंडवारा में बुधवार को कस्बा गंजडुंडवारा के मुहल्ला आबाजी के बूथ संख्या 82, 83 पर नए मतदाता बनाने को सपा ने कैंप लगाया। सपा नेता चाहत मियां ने कहा कि हेल्पलाइन एप के द्वारा आनलाइन फार्म भर सकते हैं। 18 वर्ष से अधिक आयु के युवा मतदाताओं तथा महिलाओं एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों के नामों का सत्यापन कर मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने पर विशेष ध्यान दिया जाए। नगर अध्यक्ष तारिक महमूद ने कहा कि मतदाता सूची में नाम सम्मिलित कराने के लिए फार्म-6, नाम हटवाने के लिए फार्म-7 तथा संशोधन कराने को फार्म-8 तथा किसी नाम को दूसरे मतदेय स्थल पर स्थानांतरित कराने के लिए फार्म-8 ए भरा जाएगा। सात, 13, 21 एवं 28 नवंबर को विशेष अभियान चलाकर बीएलओ के माध्यम से मतदाताओं के आनलाइन फार्म भरे जाएंगे। राशिद महमूद, तौसीफ मोहम्मद दानिश, मोहम्मद कपिल, मोहम्मद जावेद, मोहम्मद तसलीम मौजूद रहे गंजडुंडवारा ब्लाक में लगाया गया मेला : बुधवार को विकास खंड परिसर में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने के लिए मेला लगाया गया। मेले में विधवा पेंशन, कन्या सुमंगला योजना, बाल सेवा योजना के बारे में जानकारी दी गई। सैकड़ों से अधिक पात्र महिलाओं ने फार्म भर कर जमा किए। महिला कल्याण अधिकारी रितू यादव ने कहा कि मेले का उद्देश्य सरकारी योजनाओं का लाभ सहित महिलाओं का सर्वागीण विकास करना है। मेले में 28 महिलाओं ने विधवा पेंशन, 25 महिलाओं ने कन्या सुमंगला योजना एवं 4 बाल सेवा योजना के लिए आवेदन मिले हैं। खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार, जिला समन्वयक अधिकारी रुचि यादव हर्षेंद्र यादव मौजूद रहे। ट्रेन से कटकर युवक की मौत : कासगंज-बरेली रेलवे ट्रैक पर बुधवार की शाम ट्रेन से कटकर युवक की मौत हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। एसआई मनीष कुमार ने बताया कि युवक की पहचान कोतवाली क्षेत्र के गांव श्यामसर निवासी राकेश गुप्ता का पुत्र उपेंद्र के रूप में हुई है। स्वजन को जानकारी दे दी गई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना लगभग पांच बजे की है। घटना के संबंध में कोई तहरीर नहीं मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.