Move to Jagran APP

सट्टा कारोबार के वर्चस्व की जंग में हुई थी बॉबी जैन की हत्या

- शहर के चर्चित व्यापारी हत्याकांड का पर्दाफाश,शूटर समेत चार दबोचे -अ

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Sep 2018 11:17 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 11:17 PM (IST)
सट्टा कारोबार के वर्चस्व की जंग में हुई थी बॉबी जैन की हत्या
सट्टा कारोबार के वर्चस्व की जंग में हुई थी बॉबी जैन की हत्या

- फोटो- एक-

loksabha election banner

- शहर के चर्चित व्यापारी हत्याकांड का पर्दाफाश,शूटर समेत चार दबोचे

-आरोपितों में एक व्यापारी भी, तमंचा और खोखा कारतूस बरामद

जागरण संवाददाता, कासगंज: शहर के चर्चित व्यापारी बॉबी जैन हत्याकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर चार आरोपितों को दबोच लिया है। इनमें एक शहर का कारोबारी भी है। बॉबी की हत्या जुआ-सट्टा के अवैध कारोबार में वर्चस्व स्थापित करने की जंग में हुई थी। फिलहाल एक शूटर फरार है तो सुपारी लेने का आरोपित तिहाड़ जेल में बंद है।

गुरुवार को पुलिस कार्यालय में घटनाक्रम का पर्दाफाश करते हुए एसपी अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि शहर के नदरई गेट बाजार का कारोबारी मोहित अग्रवाल उर्फ गुंजन सट्टा और जुआ का भी अवैध कारोबार करता है। बॉबी जैन भी इसी कारोबार में अपना स्थान बनाने के लिए प्रयास कर रहा था। इसी वर्चस्व की जंग में बॉबी जैन को रास्ते से हटाने के लिए मोहित अग्रवाल उर्फ गुंजन ने शार्प शूटर और बॉबी के सहयोगी का सहारा लेकर 8 अगस्त को उसकी हत्या करा दी।

एसपी ने बताया हत्या से पहले आरोपितों ने शहर में छह और सात अगस्त को बाबी के ठिकानों की रेकी की। हत्या से दो दिन पहले शूटर गुड्डू गाजी और योगेश को बंटी ने शहर में बॉबी के सभी ठिकाने दिखाए। आठ अगस्त को शूटर शहर में आ गए। योजना के मुताबिक 8 अगस्त को राज माहेश्वरी ने शहर के नदरई गेट बाजार स्थित रोशन लाल हलवाई की दुकान के पास शूटरों को बॉबी को दिखाया। शाम को रेलवे स्टेशन की हरी कमल होटल के आगे गंदे नाले पर बाइक को ओवरटेक कर बॉबी की गोली मारकर हत्या कर दी।

एसपी ने बताया कि हत्याकांड को चुनौती के रूप में लेकर सुराग तलाशे गए। कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले तो बंटी के मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लिया गया। हत्याकांड से पहले और और वारदात के समय बंटी की लोकेशन बॉबी के आसपास ही मिली। हत्याकांड का पर्दाफाश करने को लेकर पुलिस पर भारी दबाव था। मृत बाबी के परिजनों ने शहर में कैंडल मार्च निकालकर हत्याकांड के पर्दाफाश की मांग उठाई थी। उन्होंने बताया कि शहर कोतवाली पुलिस और स्वाट टीम ने हत्याकांड का पर्दाफाश कर चार आरोपितों को दबोच कर वारदात में प्रयुक्त तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। वार्ता के दौरान एएसपी डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी, सीओ सिटी गवेंद्र पाल गौमत भी मौजूद रहे। यह आरोपित पकड़े

एसपी ने बताया बाबी हत्याकांड में शहर के मुहल्ला नाथूराम गली पचौरियान निवासी मोहित अग्रवाल उर्फ गुंजन अग्रवाल, राज माहेश्वरी, निवासी लवकुशनगर, इंद्र कुमार दीक्षित उर्फ बंटी उर्फ इंद्रा निवासी खेड़ा हुसैनपुर थाना उझानी जनपद बदायूं के अलावा शूटर योगेश उर्फ राजू निवासी कटरा ब्रह्मपुर थाना कोतवाली बदायूं को पकड़ा है। इस मामले में सोरों कस्बा के मुहल्ला योगमार्ग निवासी गुड्डू गाजी को दबोचने के लिए पुलिस जुटी है। जबकि सुपारी लेने वाला पप्पू गाजी उर्फ समीर तिहाड़ जेल में है। पर्दाफाश करने में यह रहे शामिल

बॉबी जैन हत्याकांड का पर्दाफाश करने में शहर कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार सिंह, स्वाट टीम प्रभारी मुकेश कुमार सोलंकी, एसआइ सुरेंद्र कुमार, नरेंद्र ¨सह, स्वाट टीम एसआइ मुकेश कुमार और कई आरक्षी शामिल हैं। एसपी ने पुलिस टीम को 25 हजार का पुरस्कार भी दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.