Move to Jagran APP

UP News: मुख्तार के बेटे अब्बास पिता की प्रार्थना सभा में होंगे शामिल, पैरोल मिलने के बाद कासगंज से गाजीपुर रवाना

Abbas Ansari News In Hindi कासगंज जेल में बंद मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को गाजीपुर भेजा गया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर नौ से ग्यारह जून तक पैरोल मिली है। तीन दिन की पैरोल पर वे पहले जेल में फिर प्रार्थना सभा में शामिल होंगे। इसके लिए अब्बास अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डाली थी जो मंजूर हो गयी थी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Saxena Sat, 08 Jun 2024 02:03 PM (IST)
UP News: मुख्तार के बेटे अब्बास पिता की प्रार्थना सभा में होंगे शामिल, पैरोल मिलने के बाद कासगंज से गाजीपुर रवाना
Abbas Ansari: जेल में बंद मुख्तार के बेटे अब्बास को भेजा गया गाजीपुर

जागरण संवाददाता, कासगंज। जिला जेल में बंद मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को शनिवार दोपहर में गाजीपुर के लिए रवाना कर दिया गया। उन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर तीन दिन नौ से ग्यारह जून तक पैरोल दी गई है। वह गाजीपुर में पिता की मृत्यु के बाद होने वाली प्रार्थना सभा में शामिल होंगे।

पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे अब्बास अंसारी पिछले एक साल से अधिक समय से कासगंज की जिला जेल में बंद हैं। मुख्तार अंसारी की 28 मार्च को मऊ जेल में बंद रहने के दौरान बीमारी से मृत्यु हो गई थी। मृतक मुख्तार अंसारी के लिए नौ जून को गाजीपुर में प्राथर्ना सभा रखी गई है। इसमें शामिल होने के लिए बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। इस पर उन्हें नौ, दस व ग्यारह जून तक पैरोल दिए जाने के आदेश दिए गए थे।

नौ जून को है प्रार्थना सभा

अब्बास अंसारी के स्थानीय अधिवक्ता केशव मिश्र ने बताया कि क्योंकि आदेश के मुताबिक नौ जून को सुबह तक अब्बास को गाजीपुर में रहना है। इसके चलते उन्हें एक दिन पहले शनिवार को ही दोपहर करीब एक बजे जिला जेल से भारी सुरक्षा के बीच गाजीपुर रवाना कर दिया गया।

पहले जेल में फिर कार्यक्रम में शामिल होंगे अब्बास

उधर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि भारी सुरक्षा के बीच गाजीपुर पहुंचने पर अब्बास को पहले गाजीपुर जेल में रखा जाएगा। उसके बाद नौ जून को जो भी कार्यक्रम होगा, उसमें शामिल होंगे। 12 जून को अब्बास को जिला जेल में वापस लाया जााएगा।