Move to Jagran APP

महिला सुरक्षा और यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी सिकंदरा एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में सोमवार को कस्बे के पटेल चौक चौराहे

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 08:47 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 08:47 PM (IST)
महिला सुरक्षा और यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक
महिला सुरक्षा और यातायात नियमों के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी सिकंदरा : एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में सोमवार को कस्बे के पटेल चौक चौराहे के पास मिशन शक्ति के तहत जागरुकता कार्यक्रम आयोजित हुआ। स्कूली बच्चों, महिलाओं के साथ होने वाले अपराध पर अंकुश लगाने के लिए जानकारी दी साथ ही सड़क सुरक्षा माह के तहत उपस्थित लोगों को यातायात नियमों की जानकारी देकर सुरक्षित यात्री पूरी करने को यातायात नियमों का पूरी ईमानदारी से पालन करने की बात कही।

loksabha election banner

एसडीएम आरसी यादव ने कहा कि महिलाओं के साथ होने वाली किसी प्रकार की आपराधिक घटना से बचाव के लिए तत्काल हेल्पलाइन 1090, उत्पीड़न के समय 181, बाल अपराध सहायता 1098, मुख्यमंत्री सहायता 1076 पर फोन कर निश्चित तौर पर पाई जा सकती है। घटना के समय घबराने के बजाए हिम्मत से काम लेते हुए तत्काल हेल्पलाइन पर फोन कर अपनी समस्या बताएं। पुलिस और तहसील के सरकारी नंबरों पर भी फोन कर मदद लेने में संकोच न करें। उन्होंने सभी से जरूरी सहायता नंबर की डायरी हमेशा अपने साथ लेकर ही बाहर निकलने की सलाह दी। सड़क सुरक्षा माह के तहत जागरूक करते हुए यातायात नियमों का पालन करना नहीं भूलने की अपील करते हुए दो पहिया वाहन सवार हेलमेट पहनें और चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाना न कतई न भूलें। चौराहा पार करते समय वाहन धीमी गति और अपनी साइड का ध्यान रखकर चलाएं। दुर्घटनाओं से खुद और वाहनों को बचाने के लिए नशे की हालत और मोबाइल पर बात करते हुए वाहन कतई न चलाने की बात कही। इस मौके पर थानाध्यक्ष रामबहादुर पाल, डॉ. विकास श्रीवास्तव, डॉ. ममता गुप्ता, सरस्वती इंटर कॉलेज, राज कान्वेंट इंटर कॉलेज, मानव वादी इंटर कॉलेज आदि के विद्यार्थियों, शिक्षकों और महिलाओं ने भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.