Move to Jagran APP

फसल बर्बाद होने से फैक्ट्री के खिलाफ धरने पर बैठे ग्रामीण

जागरण संवाददाता कानपुर देहात गजनेर क्षेत्र के हिम्मापुरवा व तीन अन्य गांव के ग्रामीण क्षेत्र

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 09:41 PM (IST)
फसल बर्बाद होने से फैक्ट्री के खिलाफ धरने पर बैठे ग्रामीण

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : गजनेर क्षेत्र के हिम्मापुरवा व तीन अन्य गांव के ग्रामीण क्षेत्र की एक फैक्ट्री के खिलाफ धरने पर बैठ गए। फैक्ट्री पर जहरीला पानी छोड़ने व प्रदूषण फैलाने से किसानों के खेत खराब होने का आरोप लगाने का आरोप लगा हंगामा किया साथ ही हैंडपंप का पानी दूषित होने की बात कही। दोपहर से लेकर रात तक ग्रामीण करीब आठ घंटे से अधिक समय से धरने पर डटे थे। पुलिस व एसडीएम ने मनाने का प्रयास किया पर लोग नहीं माने। रात में ग्रामीणों की संख्या कम हुई पर धरने पर बैठे रहे।

loksabha election banner

हिम्मापुरवा, तिलौंची, मोहाना व नारायणपुर के ग्रामीण क्षेत्र की एक फैक्ट्री के गेट पर धरने पर बैठ गए। हिम्मापुरवा प्रधानपति दीपक, वीरेंद्र यादव, कपिल, मनोज, विनोद, राजबहादुर, रमेश समेत अन्य लोगों ने बताया कि यहां से निकलने वाला पानी खेत की तरफ डायवर्ट कर दिया जाता है। इससे फसल नष्ट हो रही है। कई बार फैक्ट्री मालिक से कहा गया पर वह मानने को तैयार नहीं हैं। कचरा भी यहां से उड़ता है इससे भी समस्या होती है। आसपास के हैंडपंप का पानी भी खराब होता जा रहा है। लोगों ने जमकर नारेबाजी की और फैक्ट्री बंद होने के बाद ही धरना खत्म करने की बात कही। एसडीएम राजीव राज व थाना प्रभारी गजनेर गंगा सिंह शाम को पहुंचे और लोगों को मनाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों का कहना था कि जब तक फैक्ट्री बंद नहीं होती हम लोग यही डटे रहेंगे। हैंडपंप के पानी से मवेशियों की जान जा चुकी है। कई बार शिकायत की गई पर कोई सुनवाई नहीं कर रहा। ग्रामीणों के न मानने पर कुछ सिपाहियों को वहीं छोड़कर अधिकारी चले गए। रात में खबर लिखे जाने तक ग्रामीणों की संख्या कम तो हुई पर वह धरने पर डटे हुए थे। एसडीएम ने बताया कि समस्या का समाधान कराने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान रमेश, नत्थू, भगौती प्रसाद, रामपाल, लालमन, सरवन यादव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.