Move to Jagran APP

तीस रुपये में गरीबों को जल्द मिलेगा भर पेट भोजन

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: नगर पंचायत अकबरपुर ने कोर्ट व कलेक्ट्रेट आने वाले गरीबों

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 06:45 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 06:45 PM (IST)
तीस रुपये में गरीबों को जल्द मिलेगा भर पेट भोजन
तीस रुपये में गरीबों को जल्द मिलेगा भर पेट भोजन

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: नगर पंचायत अकबरपुर ने कोर्ट व कलेक्ट्रेट आने वाले गरीबों व नगर पंचायत में गरीबी की रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालों को तीस रुपए में भर पेट भोजन उपलब्ध कराने की कार्य योजना बनाई है। इसके लिए एसबीआई अकबरपुर के पास वाले खाली मैदान में जगह का चिह्नांकन कर लिया गया है। पांच लाख रुपये की लागत से शुरू होने वाली इस व्यवस्था पर आगामी 12 सितंबर को होने वाली नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में मोहर लगने की संभावना है।

loksabha election banner

नगर पंचायत अकबरपुर ने कोर्ट व कलेक्ट्रेट आने वाले गरीबों व नगर पंचायत के गरीबी की रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालों को तीस रुपए में भरपेट भोजन उपलब्ध कराने की कार्ययोजना बनाई है। जन भोजनालय के नाम से संचालित की जाने वाली इस व्यवस्था के लिए पांच लाख की लागत से रसोई, एक बड़ा हाल, सौ कुर्सी व 25 मेजों का इंतजाम भी किया जाएगा। नगर पंचायत प्रशासन ने इसके लिए फिलहाल स्टेट बैंक के पास स्थित खाली जमीन के 300 वर्ग गज में जन भोजनालय के संचालन की योजना तैयार की है। नगर पंचायत अध्यक्ष ज्योत्सना कटियार ने बताया कि मई माह में प्रदेश के मुख्यमंत्री ने गरीबों को सस्ती दर पर श्रमिक बाहुल्य वाले क्षेत्रों में करीब दो सौ अन्नपूर्णा भोजनालय शुरू करने का ऐलान किया था। इससे प्रभावित होकर उन्होने नगर पंचायत में निवास कर रहे गरीबी रेखा के परिवारों को तीस रुपए प्रति व्यक्ति के हिसाब से भरपेट भोजन उपलब्ध कराने की योजना तैयार की। इसका अधिकांश सभासदों ने समर्थन किया तो इसके लिए उन्होने जगह का चिन्हांकन कराया। उन्होने बताया कि जन भोजनालय में बैठकर भोजन करने के साथ लोग इतनी ही धनराशि में 6 रोटी, चावल, दाल व एक सब्जी पैक कराकर अपने घर भी ले जा सकेंगे। उन्होने बताया कि आगामी 12 सितंबर को होने वाली नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में इस प्रस्ताव को अंतिम रूप दिए जाने की पूरी संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.