Move to Jagran APP

साहब! ठेके पर बनवाए जा रहे शौचालय

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर: मंगलवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में लखनापुर में शौचालय निमा

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 08:48 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 08:48 PM (IST)
साहब! ठेके पर बनवाए जा रहे शौचालय
साहब! ठेके पर बनवाए जा रहे शौचालय

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर: मंगलवार को जिला स्तरीय संपूर्ण समाधान दिवस में लखनापुर में शौचालय निर्माण में धांधली के आरोपों को गंभीरता से लेकर डीएम ने तहसीलदार को जांच सौंपी। दिवस में कुल 328 शिकायतें दर्ज की गई।

loksabha election banner

डीएम राकेश कुमार ¨सह व एसपी राधेश्याम की मौजूदगी में संपूर्ण समाधान दिवस में अमरौधा ब्लाक के लखनापुर के प्रभुदयाल आदि ने डीएम को बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनाए जा रहे शौचालयों में अनियमितता हो रही है। ग्राम पंचायत अधिकारी ठेकेदार के माध्यम से शौचालय निर्माण करा रहे हैं। बिना नींव खोदे ही शौचालय की दीवार बनाई जा रही है। आरोप लगाया कि तीन बार से लगातार शिकायत की जा रही है लेकिन स्थलीय जांच तक नहीं की गई। संपूर्ण समाधान दिवस की शिकायत पर स्थलीय जांच पर सवाल उठने पर गंभीर डीएम ने बीडीओ मंगल ¨सह निरंजन से नाराजगी जताई। बीडीओ सही जवाब नहीं दे सके इस पर उन्होंने तहसीलदार लाल ¨सह यादव को मौके की जांच सौपी। सुजौर गांव के ग्राम प्रधान सुरजीत ¨सह ने शिकायत की कि जनवरी, 2018 में सौभाग्य विद्युत कनेक्शन 40 लोगों ने लिया था। लेकिन केवल पांच घरों में ही केबल लाइन बनाकर बिजली आपूर्ति शुरू की गई है। इस पर डीएम ने एसडीओ नीरज गर्ग को तीन दिन के अंदर सभी घरों में बिजली आपूर्ति बहाल कराने का निर्देश दिया। सिथरा-रामपुर के जगदीश ¨सह, रोशन ¨सह, विक्रम ¨सह, सुरेश ¨सह आदि ने कहा कि गांव का लालू ¨सह अपराधी प्रवृत्ति का है। उस पर कई मुकदमें दर्ज हैं। गांव में लोगों को धमका रहा है। एसपी ने कोतवाल को कार्रवाई का निर्देश दिया। डीएम ने डिफाल्ट श्रेणी की शिकायतों का तत्काल निस्तारण करने का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि 27 अक्टूबर समीक्षा में जिन विभागों के प्रकरण डिफाल्ट श्रेणी में होंगे उनका वेतन रोकने की कार्रवाई होगी। यहां डीआइओएस अर¨वद द्विवेदी, बीएसए संगीता ¨सह, डीएसओ अंशिका दीक्षित, एसडीएम राजीव राज, सीओ महेंद्र पाल ¨सह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.