Move to Jagran APP

छात्र की पिटाई में स्कूल प्रबंधक पर एससीएसटी का मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : सवालों के सही जवाब न देने पर विद्यालय प्रबंधक ने छात्र की पिटाइ

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 08:48 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 08:48 PM (IST)
छात्र की पिटाई में स्कूल प्रबंधक पर एससीएसटी का मुकदमा
छात्र की पिटाई में स्कूल प्रबंधक पर एससीएसटी का मुकदमा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : सवालों के सही जवाब न देने पर विद्यालय प्रबंधक ने छात्र की पिटाई कर दी जिससे उसकी कमर के पास फ्रेक्चर हो गया। इस मामले में पीड़ित बच्चे के पिता ने मारपीट, धमकाने और एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि प्रबंधक छात्र को सिर्फ डांटने की बात ही कह रहे हैं।

loksabha election banner

सरवनखेड़ा ब्लाक के गजनेर थाना क्षेत्र के सूरजपुर गांव स्थित राजाराम ¨सह इंटर कालेज में ह्रदयपुर गांव निवासी नरेश पासवान का पुत्र अंशू (8) कक्षा एक में तथा उसकी बहन सपना कक्षा छह में पढ़ती हैं। पुलिस को दी गई तहरीर में छात्र की मां संजू ने बताया कि 24 अगस्त को पढ़ाई के दौरान स्कूल के प्रबंधक ने सवाल पूछे। सही जवाब न देने पर अंशू को उन्होंने बेरहमी से पीटा। उसकी बहन सपना ने बताया कि वह दूर से देख रही थी कि उसके भाई को पीटा जा रहा है। बाद में वह डरी-सहमी वहां गई और भाई को लेकर घर आई। सपना ने घर आकर सारी घटना बताई। उसी समय बच्चे को लेकर उसके मां-बाप पास की पामा पुलिस चौकी पहुंचे। वहां चौकी इंचाज अनिल ¨सह भदौरिया से शिकायत की लेकिन उल्टे उन्होंने वापस भेज दिया। यह लोग वापस घर चले आए। दूसरे दिन छात्र की हालत बिगड़ने पर यह लोग उसे कानपुर ले गए वहां एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती करा दिया। डाक्टरों ने कमर के नीचे हिस्से में फ्रैक्चर होने की बात बताई। इलाज के लिए पैसा न होने पर यह लोग बच्चे को लेकर गांव आ गए। यहां एसपी से शिकायत की, एसपी राधेश्याम के निर्देश पर स्कूल के प्रबंधक विजयनरायन ¨सह पर गुरुवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। गजनेर थानाध्यक्ष रामफल प्रजापति ने बताया कि कालेज के प्रबंधक विजयनरायन ¨सह के खिलाफ मारपीट, धमकाने और एससी/एसटी के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। स्कूल के प्रबंधक विजयनरायन ने बताया कि छात्र को डांटा था, पीटा नहीं था, परिजन गलत आरोप लगा रहे हैं। हो सकता है छात्र कहीं गिर गया हो और चोट लग गई हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.