Move to Jagran APP

जिला अस्पताल गर्मी से मरीज बेहाल, ऑपरेटर का रुकेगा वेतन

इमरजेंसी वार्ड में मरीजों के बेड पर चादर न बिछाने पर सीएमओ ने जताई नाराजगी

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 06:19 AM (IST)
जिला अस्पताल गर्मी से मरीज बेहाल, ऑपरेटर का रुकेगा वेतन
जिला अस्पताल गर्मी से मरीज बेहाल, ऑपरेटर का रुकेगा वेतन

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : संयुक्त जिला अस्पताल के हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को अमर सिंह का पुरवा में संक्रामक रोग की चपेट में आए मरीजों का हालचाल लेने पहुंचे सीएमओ को मरीज गर्मी में तड़पते मिले। बुलाने के बावजूद जेनरेटर आपरेटर के न पहुंचने पर खफा सीएमओ ने वेतन रोकते हुए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। वहीं भर्ती मरीजों के बेड पर चादर न होने पर नर्सिंग स्टाफ को फटकार लगाई।

loksabha election banner

रूरा क्षेत्र के अमर सिंह का पुरवा गांव में बुखार की चपेट में आकर दो मासूमों की मौत होने तथा कई के जिला अस्पताल अकबरपुर में भर्ती होने की सूचना पर सीएमओ डॉ. हीरा सिंह व संक्रामक रोग नोडल डिप्टी सीएमओ डॉ. एपी वर्मा दोपहर को पहुंचे। उन्होंने इमरजेंसी वार्ड में भर्ती दो मासूम बच्चों व अन्य मरीजों को स्वयं परीक्षण किया। इसी दौरान बुखार से पीड़ित बच्चों के व अन्य मरीजों के बेड पर चादर बिछी न होने पर सीएमओ तमतमा गए। उन्होंने ईएमओ डॉ. आरके आजाद से चादर न बिछाए जाने का कारण पूछा, तो वह सटीक जवाब नहीं दे सके। जबकि नर्सिंग सिस्टर ने चादरें गीली होने का हवाला देकर पल्ला झाड़ लिया। कार्रवाई की चेतावनी देने पर तत्काल नई चादरों को लाया गया। डिप्टी सीएमओ ने स्वयं चादर बिछाई। वहीं भर्ती मरीजों व उनके तीमारदारों ने एक घंटे से बिजली कटौती के बावजूद उमस भरी गर्मी में जेनरेटर चालू न करने की सामूहिक शिकायत की। बुलाने पर भी जेनरेटर आपरेटर राजनारायण यादव मौके पर नहीं पहुंचे। सीएमओ ने ऑपरेटर का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोकने तथा नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया कि अव्यवस्थाओं को रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.