Move to Jagran APP

शिकायतें 817, निस्तारण सिर्फ 36 का

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले की छह तहसील में समस्या निदान की आस में संपूर्ण समाधान

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Jan 2018 01:56 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jan 2018 01:56 AM (IST)
शिकायतें 817, निस्तारण सिर्फ 36 का
शिकायतें 817, निस्तारण सिर्फ 36 का

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले की छह तहसील में समस्या निदान की आस में संपूर्ण समाधान दिवस पहुंचे 817 फरियादियों ने दस्तक दी। मंगलवार को आयोजित इस दिवस के मौके पर अफसरों ने 36 शिकायतें निस्तारित कराई। हांलाकि अन्य शिकायतें निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को अग्रसारित की गई। भोगनीपुर में जिला स्तरीय तहसील दिवस में डीएम ने अफसरों को गुणवत्ता परक निस्तारण का निर्देश दिया।

loksabha election banner

भोगनीपुर : डीएम राकेश कुमार ¨सह व एसपी रतनकांत पांडेय की मौजूदगी में दिवस में 293 शिकायतें दर्ज की गई। इसमें मौके पर सात शिकायतें निस्तारित हुई। मूसानगर की लीलावती ने मारपीट की रिपोर्ट दर्ज न करने का आरोप लगाया। इस पर एसपी ने एसओ बीएस पौनियां को जांच कर कार्रवाई करने को कहा। अमरौधा ब्लाक के प्रेमपुर के कोमल ¨सह, हरीशंकर, अमर ¨सह आदि ने डीएम को बताया कि राशन दुकान कई माह पूर्व निलंबित की जा चुकी है। नोनापुर में राशन दुकान संबद्ध है। लोगों ने राशन दुकान का लाइसेंस बर्खास्त करने की मांग की। इस पर डीएम ने एसडीएम राजीव पांडेय को नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा। यहां राजस्व की 105, विकास की 61 व पुलिस की 26 शिकायतें दर्ज की गई। सीएमओ सुरेंद्र रावत, बीएसए पवन कुमार, डीएसओ अंशिका दीक्षित, डीएफओ डा. ललित कुमार गिरि, डीआइओएस अर¨वद कुमार द्विवेदी आदि रहे।

अकबरपुर : एसडीएम परवेज अहमद की अध्यक्षता में कुल 118 शिकायतें दर्ज की गई। इसमें 7 मामले मौके पर निस्तारित हुए। राजस्व की 48, पुलिस व विकास की 24-24 शिकायतें रहीं। तहसीलदार राजीव राज, एनटी अर्चना अग्निहोत्री रहीं।

मैथा : एसडीएम रामशिरोमणि की अध्यक्षता में आयोजित दिवस में 46 शिकायतें आयीं। इसमें मौके पर एक भी शिकायत निस्तारित नहीं हो सकी। राजस्व की 18, विकास की 15 व पुलिस की 9 शिकायतें रहीं। तहसीलदार राजीव उपाध्याय व अन्य कर्मी मौजूद रहे।

रसूलाबाद : एडीएम प्रशासन शिवशंकर गुप्त की मौजूदगी में दिवस में 96 शिकायतें आयीं। इसमें 4 का मौके पर निदान किया गया। राजस्व की 48, पुलिस की 21 व विकास की 13 शिकायतें रहीं। एसडीएम ब्रजेंद्र कुमार, तहसीलदार संदीप केला, एसडीओ सुधीर कुमार आदि रहे।

डेरापुर : डीडीओ अभिराम त्रिवेदी की मौजूदगी में दिवस में 109 शिकायतें दर्ज की गई। इसमें मौके पर 7 का निस्तारण किया गया। राजस्व की 37, विकस की 19 व पुलिस की 17 शिकायतें रहीं। एसडीएम मनोज कुमार ¨सह, तहसीलदार लाल ¨सह आदि रहे।

सिकंदरा : एडीएम वित्त विद्याशंकर ¨सह की मौजूदगी में दिवस में 155 शिकायतें आयीं। इसमें 11 का मौके पर निस्तारण किया गया। राजस्व की 55, विकास की 45 व पुलिस की 30 शिकायतें रहीं। एसडीएम दीपाली कौशिक, एनटी सर्वेश कुमार रहे।

-------------------

चार अफसर रहे नदारद

कानपुर देहात : भोगनीपुर में जिला स्तरीय तहसील दिवस में जिला प्रोवेशन अधिकारी व उप संचालक चकबंदी बंदोबस्त अधिकारी अनुपस्थित रहे। इधर अकबरपुर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस से श्रम प्रवर्तन अधिकारी व सहायक अभियंता ¨सचाई अनुपस्थित रहे। अनुपस्थित अफसरों ने स्पष्टीकरण तलब किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.